विज्ञापन
Home » Economy » BankingThe governor will be meeting on March 26 with the representatives of industry chambers and credit rating agencies.

अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए RBI गवर्नर तलाशेंगे उपाय, करेंगे चर्चा 

गवर्नर की 26 मार्च को उद्योग मंडलों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ होगी बैठक

The governor will be meeting on March 26 with the representatives of industry chambers and credit rating agencies.

नई दिल्ली. अर्थव्यवस्था को गतिशील बनाने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंथन शुरू कर दिया है। आरबीआइ गवर्नर शक्तिकांत दास आर्थिक गतिविधियों को तेजी देने तथा ब्याज दर पर चर्चा करने के लिए 26 मार्च को उद्योग मंडलों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।  सूत्रों ने कहा कि मौद्रिक नीति समिति चार अप्रैल को अगले वित्त वर्ष की पहली बैठक करने वाली है। 

पिछले साल संभाला था पद

समिति की बैठक से ठीक पहले दास यह मुलाकात परामर्श प्रक्रिया को विस्तृत बनाने के लिए कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि नीतिगत बैठक से पहले परामर्श के लिये यह मुलाकात मुंबई में होगी। समिति की बैठक इस लिहाज से भी अहम कि  11 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण का मतदान होने वाला है।  गवर्नर ने बैठक के लिए व्यापार संगठनों और क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों के अलावा ऑल इंडिया बैंक डिपॉजिटर्स एसोसिएशन को भी बुलाया है। दास ने पिछले साल दिसंबर में रिजर्व बैंक के गवर्नर का पद संभालने के बाद ही कहा था कि वह सरकार समेत सभी संबंधित पक्षों को साथ लेकर चलेंगे। वह उद्योग मंडलों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों, बैंक अधिकारियों, सरकारी प्रतिनिधियों और रेटिंग एजेंसियों से मुलाकात करते रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन