Home » Economy » BankingRBI tells Dena Bank to stop lending, puts it under prompt corrective action

RBI का देना बैंक पर एक्‍शन, कर्ज देने और नई भर्ती करने पर लगाई रोक

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स के खिलाफ एक्‍शन लेते हुए देना बैंक को नए कर्ज नहीं देने को कहा है।

1 of
 
नई दिल्‍ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स के खिलाफ एक्‍शन लेते हुए देना बैंक को नए कर्ज नहीं देने को कहा है। इसके अलावा आरबीआई ने बैंक पर नई नौकरियां देने पर भी रोक लगा दी है। बीएसई को दी गई जानकारी में देना बैंक ने बताया कि रिजर्व बैंक ने हाई नेट एनपीए और कर्ज पर मिलने वाले नि‍गेटिव रिटर्न (आरओए) के कारण्‍ा बैंक के खिलाफ 'प्रोम्‍पट करेक्‍टि‍व एक्‍शन' शुरू कि‍या है और उस पर कुछ प्रतिबंध लगा दिए हैं। 

 
आरबीआई ने भेजा था पत्र

7 मई 2018 को रिजर्व बैंक ने देना बैंक को एक पत्र भेजा। इसमें उसने बैंक को नया कर्ज देने और नए कर्मचारियों के भर्ती करने पर रोक लगा दी। देना बैंक ने बताया कि रिजर्व बैंक के इस एक्‍शन को 11 मई हुुुई बोर्ड मीटिंग में रखा गया। बता दें कि रिजर्व बैंक इससे पहले इलाहाबाद बैंक, आईडीबीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूको बैंक के खिलाफ भी समान कार्रवाई शुरू चुका है।  
 
लॉस बढ़कर 1,225.42 करोड़ रुपए 
 
देना बैंक ने हाल ही में बताया था कि हाई नॉन -परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) के चलते मार्च तिमाही में उसका नेट लॉस  बढ़कर 1,225.42 करोड़ रुपए हो गया जबकि 2016-17 की जनवरी-मार्च तिमाही में उसका नेट लॉस 575.26 करोड़ रुपए था। इससे पहले 2017-18 की अक्‍टूबर-दिसंबर तिमाही में बैंक का घाटा 380.07 करोड़ रुपए था।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट