विज्ञापन
Home » Economy » BankingRavneet gill takes charge as yes banks ceo and md

रवनीत गिल ने एमडी बनते ही Yes Bank को कराई 1400 करोड़ की कमाई

निवेशकों को भायी गिल की ताजपोशी, शेयरों में आई तेजी

Ravneet gill takes charge as yes banks ceo and md

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में शुमार Yes Bank के नए सीईओ और एमडी रवनीत गिल ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया। रवनीत गिल का कार्यकाल तीन साल का होगा। बीते माह ही भारतीय रिजर्व बैंक ने रवनीत के सीईओ और एमडी बनने पर मुहर लगाई थी।

 

बैंकों को 1400 करोड़ रुपए का फायदा
राणा कपूर की विदाई के लंबे समय बाद Yes Bank को नए सीईओ और एमडी मिले हैं। इससे निवेशकों में भी उत्साह बढ़ा है। नए सीईओ और एमडी के पदभार संभालने के बाद बैंक के शेयरों में भी उछाल देखा गया। शुक्रवार को Yes Bank के शेयर बढ़त के साथ 234.60 रुपए पर खुले। इंट्रा-डे में बैंक के शेयरों ने 238.35 का उच्चतम और 234.50 निम्नतम स्तर छुआ। दिनभर के कारोबार के बाद बैंक के शेयर 2.68 फीसदी की तेजी के साथ 237.40 के स्तर पर बंद हुए। इससे बैंक के मार्केट कैप में करीब 1472 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ और यह बढ़कर 54930 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।

 

अंशधारकों की मंजूरी बाकी
Yes Bank की ओर से शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के अनुसार, रवनीत गिल का कार्यकाल एक मार्च 2019 से 28 फरवरी 2022 तक तीन साल के लिए होगा। हालांकि, गिल की नियुक्ति को अभी अंशधारकों की मंजूरी मिलनी बाकी है। Yes Bank के अंशधारकों की वार्षिक आम बैठक जून 2019 में प्रस्तावित है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन