बिज़नेस न्यूज़ » Economy » BankingPNB के एमडी से सीबीआई की पूछताछ, नीरव मोदी और चोकसी का पासपोर्ट भी रद्द

PNB के एमडी से सीबीआई की पूछताछ, नीरव मोदी और चोकसी का पासपोर्ट भी रद्द

आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी का पासपोर्ट रद्द कर दि‍या गया है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। तकरीबन 11400 करोड़ रुपए के फ्रॉड के मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो ने शनि‍वार को पीएनबी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर व सीईओ सुनील मेहता और एक्‍जेक्‍यूटि‍व डायरेक्‍टर के वी ब्रह्माजी जी राव से पूछताछ की। सीबीआई के सूत्रों के मुताबि‍क, उनसे इस बारे में जानकारी ली गई कि‍ बैंक ने इस घपले को कैसे पकड़ा। इन अधि‍कारि‍यों को आरोपी नहीं माना गया है। इसके अलावा शनि‍वार को इस मामले के मुख्‍य आरोपि‍यों नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खि‍लाफ बड़ी कार्रवाई की गई। सूत्रों के मुताबि‍क, दोनों का पासपोर्ट रद्द कर दि‍या गया है। गौरतलब है कि‍ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दि‍न पहले ही कहा था कि‍ देश के साथ बेईमानी करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा। 

 

मेहुल चौकसी ने सफाई दी

पीएनबी फ्रॉड में फंसे मेहुल चौकसी ने अपने कर्मचारियों को एक लेटर लिखकर अपनी सफाई दी है। मेहुल ने लेटर में कहा है कि‍ उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और अंत में जीत सच्चाई की ही होगी। शनिवार को मेहुल के वकील संजय एबट ने लेटर को रिलीज किया। गौरतलब है कि‍ हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी 11,356 करोड़ के पीएनबी बैंक फ्रॉड में आरोपी हैं। इन लोगों पर पीएनबी के अफसरों से मिलिभगत कर फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में कई हजार करोड़ की रकम ट्रांसफर करने का आरोप है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने दि‍या था संकेत 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फाइनेंशियल सिस्‍टम से खिलवाड़ करने वाले लोगों को सख्‍त संदेश दिया था। उन्‍होंने कहा था कि ये सरकार आर्थिक विषयों से संबंधित अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, करेगी और करती रहेगी। पीएम ने आगे कहा कि जनता के पैसे का अनियमित अर्जन, इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट