बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingपीएनबी फ्रॉड : यूको बैंक को लगी 2636 करोड़ रुपए की चपत

पीएनबी फ्रॉड : यूको बैंक को लगी 2636 करोड़ रुपए की चपत

पीएनबी में हुए 11400 करोड़ के घोटाले की जद में यूको बैंक भी आ गया है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। पीएनबी में हुए 11400 करोड़ के घोटाले से हुए नुकसान की जद में यूको बैंक भी आ गया है। उसने खुलासा कि‍या कि‍ इसकी वजह से उसे करीब 2636 करोड़ रुपए का झटका लगा है। 
बैंक ने बताया कि पीएनबी ओर से जारी कि‍ए गए लैटर ऑफ क्रेडिट के आधार पर यूको बैंक की हांगकांग ब्रांच एक्‍सपोर्ट डॉक्‍युमेंट पर नेगोशि‍एट कर रही थी। इन लैटर ऑफ क्रेडि‍ट के आवेदकों में से कुछ कॉरपोरेट क्‍लाइंट पीएनबी के घोटाले से भी जुड़े हैं। 


बैंक की ओर से शनि‍वार को जारी बयान में कहा गया कि इसकी वजह से इसमें कुल 411.82 मि‍लि‍यन डॉलर (करीब 2636 करोड़ रुपए ) की ट्रांजेक्‍शन हुई है और बैंक को पूरा वि‍श्‍वास है कि उसे पीएनबी से पमेंट मि‍ल जाएगी। 


ईडी ने जब्‍त की 5674 करोड़ रुपए की संपत्ति 


पीएनबी के 11,400 करोड़ रुपए के फ्रॉड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगातार तीसरे दिन नीरव मोदी और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की। एजेंसी ने आज 25 करोड़ रुपए के और हीरे-जेवरात जब्त किए। कुल मिलाकर अब तक 5,674 करोड़ रुपये की जब्ती हो चुकी है। 


एक बयान में ईडी ने कहा, ‘आज नीरव मोदी मामले में देश में विभिन्न इलाकों में 21 स्थानों पर छापेमारी कर 25 करोड़ रुपए कीमत के हीरे-जेवरात और जब्त किए गए हैं। इस तरह अब तक जब्ती का आंकड़ा 5,674 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।’ ईडी अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी 15 फरवरी को शुरू हुई थी और यह कल भी जारी रह सकती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट