बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingभारत में सुरक्षा को लेकर चिंतित, विदेश में बिजनेस जमाने की कोशिश: CBI को मेहुल का जवाब

भारत में सुरक्षा को लेकर चिंतित, विदेश में बिजनेस जमाने की कोशिश: CBI को मेहुल का जवाब

PNB फ्रॉड केस के मुख्‍य आरोपियों में से एक मेहुल चौकसी ने एक बार फिर सीबीआई के नोटिस का जवाब दिया है।

1 of

नई दिल्‍ली. PNB फ्रॉड केस के मुख्‍य आरोपियों में से एक मेहुल चौकसी ने एक बार फिर सीबीआई के नोटिस का जवाब दिया है। इन्‍वेस्‍टीगेशन के लिए भारत न आने को लेकर सीबीआई ने उनसे जवाब मांगा था। जवाब में चौकसी का कहना है कि रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने उनके साथ बातचीत नहीं की है और उनका पासपोर्ट अभी भी रद्द है। इसके चलते वह भारत नहीं आ पा रहे हैं। 

 

आगे कहा कि वह भारत के ऑफिसेज के आदेशों को सम्‍मान करते हैं। चौकसी ने विश्‍वास दिलाया कि वह भारत न लौटने को लेकर किसी तरह का कोई बहाना नहीं बना रहे हैं। बता दें कि मेहुल चौकसी और उनका भांजा नीरव मोदी 12,672 करोड़ के पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी हैं। इससे पहले 9 मार्च को गीतांजलि ग्रुप के मालिक मेहुल चौकसी ने सीबीआई को 7 पन्नों का लेटर लिखा था। इसमें चौकसी ने कहा कि खराब हेल्थ और पासपोर्ट रद्द किए जाने से अब भारत लौटना मुमकिन नहीं है।

 

पहले के सारे नोटिसों का दिया है जवाब 

मैं बार-बार कह रहा हूं कि मैं विदेश में हूं। इससे पहले मैंने सीबीआई के सभी नोटिसों का जवाब दिया है। हैरानी की बात तो यह है कि जो मुद्दे उठाए गए थे, वे अभी भी हल नहीं हुए हैं। इससे सुरक्षा को लेकर मेरा डर और भी बढ़ गया है। देश का मीडिया खुद ही सारी जांच और फैसला किए ले रहा है।  

 

पहले एक्‍शन लेने के बाद इन्‍वेस्‍टीगेशन करना गलत 

चौकसी ने सीबीआई से आगे कहा कि मैं फिर से कहना चाहता हूं कि मेरे खिलाफ विभिन्‍न एक्‍शन लेकर मुझे लाचार बनाने के बाद इन्‍वेस्‍टीगेशन के लिए बुलाना गलत है। जिस तरीके से मुझ पर आरोप लगाए गए हैं, उसकी वजह से मैं पूरी तरह से असहाय हो गया हूं। मैं विदेश में अपना बिजनेस खड़ा करने की कोशिश कर रहा हूं और भारत में लगे आरोपों से वहां अचानक से बिजनेस बंद हो जाने के चलते आ रही मुश्किलों को हल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट