विज्ञापन
Home » Economy » Bankingpaytm petty wallet will also get 4% interest on the money kept

Paytm वॉलेट में रखे पैसों पर भी मिलेगा 4 प्रतिशत का ब्याज, जानें और भी फायदे 

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने लांच किया मोबाइल बैंकिंग app, एक लाख से ज्यादा रकम मिलेगा 8% ब्याज

paytm petty wallet will also get 4% interest on the money kept

नई दिल्ली.  मोबाइल वॉलेट में रखी रकम पर हमें ब्याज नहीं मिलता है लेकिन paytm app से यदि आप लेन-देन करते हैं तो आपको चार प्रतिशत का सेविंग अकाउंट का ब्याज मिलेगा। यदि जमा राशि एक लाख रुपए से ज्यादा है तो यह अपने आप भी फिक्स डिपोजिट (FD) में बदल जाएगी। इससे आपको बैंकों से भी ज्यादा 8 प्रतिशत की ब्याज दर का फायदा मिलेगा। यही नहीं आप जब चाहें इस एफडी को बिना किसी चार्ज के ही तुड़वा सकते हैं। यह संभव हुआ है पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबी) के नई मोबाइल बैंकिंग एप की लांचिंग से। पेटीएम ने ऐसा कर सीधे तौर पर भारतीय बैंकिंग सर्विस में अपनी पैठ बनाने की कोशिश शुरू कर दी है। 

ऐसा है एप 

नए एप मौजूदा पेटीएम एप से अलग है।  Google Play स्टोर पर paytm mobile banking app डाउनलोड किया जा सकता है। जल्द ही Apple एप स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। इस एप के जरिए आप सरलता से बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे। यह डिजिटल डेबिट कार्ड आदि के उपयोग करने की सुविधा देगा। मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से बैलेंस चेक, अकाउंट स्टेटमेंट व  24x7  सहायता भी प्राप्त कर सकेंगे।

4.3 करोड़ लोगों को होगा फायदा 

मई 2017 में पेटीएम बैंक लांच हुआ था। अभी पेटीएम के 4.3 करोड़ उपभोक्ता हैं। इन सभी को वर्चुअल डेबिट कार्ड दिया गया है। एप में सिर्फ एक क्लिक से डेबिट कार्ड के दुरुपयोग से सुरक्षित करने की सुविधा है। इस अवसर पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी व सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि नया एप अपने बैंक के ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है। नए एप का उद्देश्य मौजूदा एप से अपने संचालन को अलग करना है। इससे दूसरी संस्थाओं में ग्राहकों को बैंकिंग करने में आसानी होगी।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन