बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingनीरव मोदी के वकील ने कहा, 2जी और बोफोर्स जैसा होगा इस मामले का हश्र

नीरव मोदी के वकील ने कहा, 2जी और बोफोर्स जैसा होगा इस मामले का हश्र

नीरव मोदी के वकील ने मंगलवार को कहा कि‍ यह केस भी 2जी घोटाले और बोफोर्स मामले की तरह ढह जाएगा।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी के वकील ने मंगलवार को कहा कि‍ यह केस भी 2जी घोटाले और बोफोर्स मामले की तरह ढह जाएगा। मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि‍  जांच एजेंसि‍यां अदालत में नीरव के खि‍लाफ आरोपों को साबि‍त नहीं कर पाएंगी।

उन्‍होंने कहा, 2जी घोटाले और बोफोर्स केस की तरह यह मामला भी ढह जाएगा। एजेंसि‍यां मीडि‍या में हल्‍ला मचा रही हैं मगर वह इसे अदालत में साबि‍त नहीं कर पाएंगी। मुझे यकीन है कि नीरव मोदी  निर्दोष साबि‍त होंगे। यह पूरा घोटाला करीब 11300 करोड़ रुपए का है, जो पीएनबी की ओर से जारी किए गए लैटर ऑफ अंडरस्‍टैंडिंग के माध्‍यम से कि‍या गया है। नीरव मोदी और गीतांजली के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्‍टर मेहुल चोकसी इस मामले में आरोपी हैं।  

 

पीएनबी ने कि‍ए रास्‍ते बंद 
इससे पहले मामले में पहली बार बोलते हुए नीवर मोदी ने कहा है कि PNB के अति उत्‍साह के चलते कर्ज चुकाने के सभी विकल्‍प बंद हो गए हैं। नीरव मोदी ने यह भी दावा किया है कर्ज की रकम उतनी नहीं है जितना बताई जा रही है। नीरव मोदी ने कहा कि जो रकम सार्वजनिक रूप से बताई जा रही है, वो गलत है। नीरव मोदी ने पीएनबी को लिखे लेटर में ये बातें कही है। आगे पढ़ें 

 


 

 5716 करोड़ की संपत्तियां जब्त 
नीरव मोदी ने इस लेटर में अपने और बैंक अधिकारियों के बीच की बातचीत का भी जिक्र किया है। इसके अलावा 13 और 15 फरवरी 2018 को उसके ऑफर ईमेल को संबद्ध किया है।  बता दें कि जांच एजेंसियां घोटाला सामने आने के तुरंत बाद से ही उनकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5716 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। साथ ही नीरव को भारत लाने के लिए जरूरी कार्रवाई पर भी काम शुरू कर दिया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट