विज्ञापन
Home » Economy » BankingJobs in State Bank of India

सुनहरा मौका: SBI में निकली हैं भर्तियां, सैलरी 15 लाख तक

इस पद के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा नहीं होगी

Jobs in State Bank of India

Jobs in SBI: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अनुबंध पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए सैलरी 12 से 15 लाख रुपये तक है। ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से शुरू हो चुका है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी है।

नई दिल्ली.

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अनुबंध पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए सैलरी 12 से 15 लाख रुपये तक है। ऑनलाइन आवेदन 22 जनवरी से शुरू हो चुका है। आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी है। इस पद के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा नहीं होगी। पहले शॉर्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया होगी। फिर इंटरव्यू के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। यह नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर मिलेगी। कॉन्ट्रैक्ट की अवधि दो साल है।

 

12 से 15 लाख रुपए सालाना सैलरी

बैंक की तरफ से सीनियर एग्जीक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू) के 15 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इस पद के लिए सैलरी 12 से 15 लाख रुपए सालाना के बीच होगी। सालाना इंक्रीमेंट 10 फीसदी होगा। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये, जबकि एससी और एसटी वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 100 रुपये है। ऑनलाइन पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

 

यह होनी चाहिए योग्यता

सीनियर एग्जीक्यूटिव, क्रेडिट रिव्यू के लिए आवेदनकर्ता की योग्यता चार्टेड अकाउंटेंट (CA) या फाइनेंस में एमबीए (MBA) जरूरी है. पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद किसी संस्थान में कम से कम 2 साल काम करने का अनुभव हो। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 9 पद, ओबीसी के लिए 3 पद, एससी के लिए 2 पद और एसटी के लिए 1 पद निकाले गए हैं। न्यूनतम उम्र सीमा 25 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष है। आरक्षण व्यवस्था के तहत एससी और एसटी को उम्र सीमा में 5 सालों की राहत दी गई है। ओबीसी में नॉन क्रिमी लेयर को 3 सालों की राहत दी गई है।

 

यहां करें आवेदन 

इन पदों पर आवेदन करने या फिर अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं- https://www.sbi.co.in/webfiles/uploads/files/2101191853-ADV-ENG.pdf

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन