Home » Economy » Bankingproblem of cash crunch will be resolved by friday: SBI

SBI की POS मशीनों से 2000 रु तक निकालने पर नहीं लगेगा चार्ज, बैंक ने दी सुविधा

एसबीआई ने कहा है कि छोटे शहरों के लोग रिटेल आउटलेट पर उसकी PoS मशीन से एक दिन में 2000 रुपए की निकासी कर सकते हैं।

1 of

 

नई दिल्‍ली. स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने कहा है कि छोटे शहरों के लोग रिटेल आउटलेट पर उसकी PoS मशीन से एक दिन में 2000 रुपए की निकासी कर सकते हैं। इसके लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। देश के कुछ हिस्‍सों में कैश की किल्‍लत को देखते हुए बैंक ने यह कदम उठाया है। 

 

एसबीआई के डीएमडी (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) नीरज व्‍यास ने एक ट्वीट में कहा कि कस्‍टमर एसबीआई और अन्‍य दूसरे बैंक का डेबिट कार्ड का इस्‍तेमाल टियर 3 से 6 शहरों में 1000 रुपए तक पैसे निकालने के लिए कर सकते हैं।  वहीं, टियर 1 और 2 शहरों में प्रति दिन प्रति कार्ड भी 1000 रुपए तक की निकासी कर सकते हैं। 

 

SBI के पास 6.08 लाख PoS मशीन
एसबीआई के पास कुछ 6.08 लाख पीओएस मशीन है। इसमें 4.78 लाख पीओएस मशीन बैंक कस्‍टमर्स को कैश देने में सक्षम हैं। यानी एसबीआई या अन्‍य दूसरे बैंक के कस्‍टमर 4.78 लाख पीओएस मशीन से कैश निकासी कर सकते हैं। 
 

इन प्रदेशों के एटीएम हैं खाली 
जिन प्रदेशों के एटीएम में पैसे नहीं है, उनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश और बिहार शामिल हैं। 

 

शुक्रवार तक दूर हो जाएगी कैश की दिक्‍कत 
गुरुवार सुबह मीडिया से बातचीत में एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि कैश की दिक्‍कत शुक्रवार तक दूर हो जाएगी। जिन जगहों पर कैश की किल्‍लत है, उन इलाकों में कंरसी भेज दी गई है। उन्‍होंने कहा कि कैश किल्‍लत की समस्‍या पूरे देश में नहीं है, बल्कि कुछ क्षेत्रों में है। जैसेकि तेलंगाना और बिहार में। हमें उम्‍मीद है कि शुक्रवार तक यह समस्‍या दूर हो जाएगी। इन राज्‍यों तक गुरुवार शाम तक कैश पहुंच रहा है।   

 


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट