Home » Economy » BankingThese financial institutions provide you instant loan

इमरजेंसी में चाहिए 2 लाख से ज्‍यादा रुपए, यहां से कुछ ही घंटों में होंगे ट्रान्‍सफर

अक्‍सर हमें इमरजेंसी में पैसों की जरूरत होती है। इसके लिए हम अपने दोस्‍तों या रिश्‍तेदारों से पैसे उधार लेते हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. अक्‍सर ऐसा होता है कि हमें इमरजेंसी में पैसों की जरूरत होती है। इसके लिए हम अपने दोस्‍तों या रिश्‍तेदारों से पैसे उधार ले लेते हैं। लेकिन कई बार उनके पास भी उतनी धनराशि नहीं होती कि वे हमारी मदद कर सकें। ऐसे में इंस्‍टैंट लोन हमारे काफी काम आ सकते हैं। जी हां, देश में कुछ बैंक व कंपनी ऐसी हैं जो मिनटों में आपका लोन अप्रूव कर कुछ ही घंटों में आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर कर देती हैं। इनके जरिए आप आसानी से अपनी जरूरत के मुताबिक पर्सनल लोन इंस्‍टैंटली ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें - आम बजट 2018 से जुड़ी खबरें - Aam Budget 2018 News in Hindi

 

आइए आपको बताते हैं ऐसे ही फाइनेंशियल इंस्‍टीट्यूशंस के बारे में जो जरूरत के वक्‍त आपको कुछ ही घंटों में लोन दे देती हैं- 

 

बजाज फिनसर्व 

बजाज फिनसर्व केवल 5 मिनट के अंदर आपको 25 लाख तक का लोन दे रही है। इसे 24 से लेकर 60 महीनों में चुकाया जा सकता है। बजाज फिनसर्व की पूरी प्रोसेस भी ऑनलाइन है और जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स उपलब्‍ध कराकर केवल 5 मिनट में लोन अप्रूव हो जाता है। लोन की राशि अगले 24 घंटों में आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर कर दी जाती है। अधिक जानकारी bajajfinserv.in पर ली जा सकती है। 

 

HDFC बैंक

एचडीएफसी बैंक में आप सिर्फ एक मिनट के अंदर अपनी पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी चेक कर लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। इसके बाद बैंक आपका लोन मिनटों में अप्रूव कर देता है और अप्रूवल के 4 घंटों के अंदर आपके बैंक अकाउंट में लोन की राशि आ जाती है। हालांकि 4 घंटों में लोन पाने के लिए आपके सारे जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स पूरे होना जरूरी है। 

 

आगे पढ़ें- आईसीआईसीआई बैंक में भी है सुविधा

 

यह भी पढ़ें- बैंकों में खुलवाइए ये अकाउंट, नहीं रखना पड़ेगा मिनिमम बैलेंस

ICICI बैंक

ICICI बैंक भी आपको इंस्‍टैंट पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है। आप इसके लिए ऑनलाइन या फिर ICICI एटीएम के जरिए आवेदन कर सकते हैं। ICICI बैंक से केवल 72 घंटों के अंदर आपका लोन अप्रूव हो जाता है। 

 

आगे पढ़ें- एक और फाइनेंशियल इंस्‍टीट्यूशन के बारे में

टाटा कैपिटल

टाटा कैपिटल आपको 25 लाख रुपए तक का इंस्‍टैंट लोन मुहैया करा रही है। आप इसके लिए ऑनलाइन ही अप्‍लाई कर सकते हैं। कंपनी की ओर से आपका लोन सारी डॉक्‍यूंमेंटेशन पूरी हो जाने के बाद अप्रूव हो जाता है और 72 घंटों के अंदर आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है। 

 

स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक

स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में आप 1 लाख रुपए से 30 लाख रुपए का लोन इंस्‍टैंटली पा सकते हैं। हालांकि यह लोन चुका सकने की आपकी योग्‍यता पर आधारित होता है। स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक सभी जरूरी डॉक्‍यूमेंट मिलने के बाद लोन को 4-7 वर्किंग डेज में आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर कर देता है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss