बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingसेविंग्‍स अकाउंट पर ये बैंक दे रहे सबसे ज्‍यादा ब्‍याज, आप भी उठाएं फायदा

सेविंग्‍स अकाउंट पर ये बैंक दे रहे सबसे ज्‍यादा ब्‍याज, आप भी उठाएं फायदा

बता दें कि SBI जैसे कई सरकारी बैंकों में सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज दर अधिकतम 4 फीसदी सालाना पर आ गई हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. भारत के ज्‍यादातर लोग अपनी जमा-पूंजी को सेविंग्‍स अकाउंट में रखना पसंद करते हैं। साथ ही उन्‍हें तलाश रहती है ऐसे बैंकों की जो उन्‍हें ज्‍यादा मुनाफा उपलब्‍ध कराएं। बता दें कि एसबीआई जैसे सरकारी बैंकों में सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज दर अधिकतम 4 फीसदी सालाना पर आ गई हैं। लेकिन कुछ प्राइवेट बैंक ऐसे भी हैं जो सेविंग्‍स अकाउंट पर सरकारी बैंकों से ज्‍यादा ब्‍याज दर की पेशकश कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ बैंकों के बारे में जो मौजूदा वक्‍त में सेविंग्‍स अकाउंट पर सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं- 


आरबीएल बैंक

आरबीएल बैंक में सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज दर 6.50 फीसदी सालाना तक है। यह बैंक आपके अकाउंट में ब्‍याज को क्‍वार्टरली बेसिस यानी हर तीन माह पर क्रेडिट करता है। आरबीएल बैंक की अक्‍टूबर 2017 से प्रभावी ब्‍याज दरों के मुताबिक अगर आपके सेविंग्‍स अकाउंट में डेली बैलेंस 1 लाख रुपए तक है तो आपको 5.50 फीसदी ब्‍याज, डेली बैलेंस 1 लाख से 10 लाख रुपए तक है तो 6 फीसदी ब्‍याज और अगर डेली बैलेंस 10 लाख से 5 करोड़ रुपए तक है तो 6.50 फीसदी ब्‍याज मिलेगा। 

 

यस बैंक

यस बैंक में 1 लाख रुपए तक के बैलेंस वाले सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज 5 फीसदी सालाना है। वहीं 1 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर ब्‍याज 6 फीसदी और 1 करोड़ रुपए और उससे ज्‍यादा के बैलेंस पर ब्‍याज 6.25 फीसदी सालाना है। 


आगे पढ़ें- और कौन से बैंक हैं लिस्‍ट में 

कोटक महिन्‍द्रा बैंक

कोटक महिन्‍द्रा बैंक में चेक बुक फैसिलिटी वाले 1 लाख रुपए तक के बैलेंस वाले सेविंग्‍स अकाउंट के लिए ब्‍याज 5 फीसदी, 1 लाख से 1 करोड़ रुपए तक बैलेंस वाले सेविंग्‍स अकाउंट के लिए 6 फीसदी और 1 करोड़ रुपए से ज्‍यादा के बैलेंस वाले अकाउंट के लिए 5.5 फीसदी सालाना है। 

 

आगे पढ़ें- कुछ और बैंकों के बारे में 

लक्ष्‍मी विलास बैंक

लक्ष्‍मी विलास बैंक में 1 लाख रुपए तक के बैलेंस वाले सेविंग्‍स अकाउंट के लिए ब्‍याज दर 4 फीसदी, 1 लाख से 5 लाख तक बैलेंस के लिए 5.25 फीसदी, 5 लाख से 10 करोड़ तक के लिए 6.25 फीसदी और 10 करोड़ से ज्‍यादा बैलेंस वाले अकाउंट के लिए 6.50 फीसदी सालाना है। 

 

आगे पढ़ें- एक और बैंक के बारे में  

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक में डेली 10 लाख रुपए तक बैलेंस वाले सेविंग्‍स अकाउंट के लिए ब्‍याज दर 4 फीसदी, 10 लाख से 1 करोड़ रुपए तक बैलेंस के लिए 5 फीसदी, 1 करोड़ से 10 करोड़ डेली बैलेंस के लिए 5.5 फीसदी और 10 करोड़ से ज्‍यादा के डेली बैलेंस वाले अकाउंट के लिए 6 फीसदी सालाना है। 

 

आगे पढ़ें- एक अन्‍य बैंक है लिस्‍ट में 

बंधन बैंक

बंधन बैंक में डेली 1 लाख रुपए तक के बैलेंस वाले सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज 4 फीसदी और उससे ज्‍यादा बैलेंस वाले अकाउंट के लिए 6 फीसदी सालाना है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट