Home » Economy » BankingSBI की SMS UNHAPPY सर्विस- SMS UNHAPPY service by SBI

SBI की सर्विस से नहीं हैं खुश तो एक SMS दूर करेगा परेशानी

SBI ने बैंक की सर्विस से नाखुश कस्‍टमर्स के लिए SMS अनहैप्‍पी सुविधा शुरू की है।

1 of

नई दिल्‍ली. देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अपने कस्‍टमर्स के लिए बैंकिंग को आसान बनाने और उन्‍हें होने वाली समस्‍याओं को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इसी को देखते हुए बैंक कस्‍टमर्स के लिए अलग-अलग ऐप और कस्‍टमर केयर नंबर जारी करता रहता है। 

इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए SBI ने बैंक की सर्विस से नाखुश कस्‍टमर्स के लिए SMS अनहैप्‍पी सुविधा शुरू की है। यानी जब भी आप SBI की सर्विस से नाखुश हों या असंतुष्‍ट हों तो आपको बैंक को केवल एक SMS करने की जरूरत है। इसके बाद बैंक आपकी परेशानी दूर करने की कोशिश करेगा। 

 

सोर्स- www.sbi.co.in

 

कैसे करें SMS और बैंक क्‍या करेगा

SMS अनहैप्‍पी के तहत आपको SBI को मैसेज में "UNHAPPY" लिखकर  8008202020 पर भेजना है। उसके बाद बैंक के एग्‍जीक्‍यूटिव आपको कॉल करेंगे और आपकी समस्‍या को सुनकर उसका समाधान करेंगे। 

 

आगे पढ़ें- अन्‍य 3 सर्विसेज के बारे में 

 

यह भी पढ़ें- SBI ने किए कई बदलाव, आपका है अकाउंट तो जरूर चेक करें ये डिटेल

कुछ और सर्विस भी कीं शुरू 

SMS अनहैप्‍पी के अलावा बैंक ने सेंड फीडबैक, सेंड कंप्‍लेंट और सेंड कॉम्‍प्‍लीमेंट सर्विस भी शुरू की है। 
 

सेंड फीडबैक

सेंड फीडबैक सर्विस के तहत आप बैंक को उसकी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भेज सकते हैं। इसके लिए आप बैंक की साइट पर मौजूद फीडबैक फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद भरकर निकटतम SBI ब्रांच में सौंप सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें- अन्‍य 2 सर्विसेज के बारे में 

सेंड कंप्‍लेंट

सेंड कंप्‍लेंट सर्विस के तहत आपको ऑनलाइन ही एक फॉर्म मिल जाएगा, जिसे भरने के बाद आप सबमिट कर सकते हैं। इसके बाद जल्‍द ही आपको SMS या ईमेल के माध्‍यम से बैंक की ओर से जवाब प्राप्‍त होगा। आप अपनी कंप्‍लेंट का स्‍टेटस भी चेक कर सकते हैं। ऐसा आप ऑनलाइन या फिर टोल फ्री नंबर 1800112211 या 18004253800 पर कॉल भी कर सकते हैं। 

 

खुश होने पर शेयर करें एक्‍सपीरियंस

अगर आप SBI की सर्विस से खुश हैं तो आप सेंड कॉम्‍प्‍लीमेंट सुविधा के जरिए बैंक को अपना एक्‍सपीरियंस भी शेयर कर सकते हैं। इसके लिए भी आप बैंक की साइट पर मौजूद फॉर्म को भरकर निकटतम ब्रांच में ड्रॉप कर सकते हैं। 

इन सभी सर्विसेज के बारे में अधिक जानकारी आप www.sbi.co.in पर कस्‍टमर केयर सेक्‍शन में जाकर प्राप्‍त कर सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट