Home » Economy » Bankingभारतीय स्टेट बैंक ने बदले 200 से भी ज्‍यादा ब्रान्‍चों के नाम, बैंक कोड & IFSC कोड - SBI changes name, code and IFSC code of many branches

SBI ने किए कई बदलाव, आपका है अकाउंट तो जरूर चेक करें ये डिटेल

भारतीय स्‍टेट बैंक यानी SBI ने अपनी 1200 से भी ज्‍यादा ब्रान्‍चों के नाम, बैंक कोड और आईएफएससी कोड बदल दिए हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. भारतीय स्‍टेट बैंक यानी SBI ने अपनी 1200 से भी ज्‍यादा ब्रान्‍चों के नाम, बैंक कोड और IFSC कोड बदल दिए हैं। ऐसे में अगर आप इन ब्रान्‍चों के तहत ऑफलाइन या ऑनलाइन लेन-देन करते हैं तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। जिन ब्रान्‍चों के नाम और कोड में बदलाव किया गया है, उनमें दिल्‍ली, अ‍हमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई, लखनऊ, कोलकाता, भोपाल, पटना, चंडीगढ़, चेन्‍नई आदि की ब्रान्‍च शामिल हैं। 

 

जारी की पूरी लिस्‍ट 

SBI ने ग्राहकों को इन बदलावों की जानकारी देने के लिए अपनी वेबसाइट www.sbi.co.in पर इन ब्रान्‍चों की पूरी लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट के जरिए आप सर्किल के हिसाब से संबंधित ब्रान्‍च का नया नाम, ब्रान्‍च कोड और IFSC कोड जान सकते हैं। 

 

आगे पढ़ें- मर्जर वाले बैंक भी शामिल 

मर्जर वाले बैंकों की ब्रान्‍च भी शामिल


बता दें कि इसी साल अप्रैल में SBI के 6 सहयोगी बैंकों, स्‍टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्‍टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्‍टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्‍टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्‍टेट बैंक ऑफ पटियाला और भारतीय महिला बैंक का SBI में मर्जर हुआ था। जिन ब्रान्‍चों के नाम और कोड में बदलाव किया गया है, उनमें मर्जर वाले सहयोगी बैंकों की ब्रान्च भी शामिल हैं। 

 

आगे पढ़ें- पहले बंद किए थे चेकबुक 

पहले चेकबुक पर आया था नियम


इससे पहले SBI ने मर्ज हो चुके 6 सहयोगी बैंकों के चेक 1 अक्‍टूबर से स्‍वीकार नहीं किए जाने का नोटिफिकेशन जारी किया था। SBI ने इन बैंकों के ग्राहकों से कहा था कि वह 30 सितंबर से 11 दिन पहले ही इन बैंकों की चेकबुक का इस्तेमाल बंद कर दें और नई चेकबुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, ATM या फिर ब्रान्‍च में जाकर आवेदन कर दें। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट