Home » Economy » Bankingsatin micro finance, small loan to woman

महिलाओं को छोटे लोन भी दे रही है माइक्रोफाइनेंस कंपनी सैटिन, 2,000 रुपए का भी मिलता है कर्ज

2,000 रुपए से लेकर 50,000 रुपए तक का मिलता है लोन

satin micro finance, small loan to woman

नई दिल्ली। रूरल एरिया में टेलरिंग की दुकान शुरू करने, सैलून, किराना की दुकान या भैंस खरीदने जैसे छोटे-छोटे कर्ज की जरूरत ज्यादा होती है। खासकर गांवों में रहने वाली महिलाओं को नहीं पता होता कि वह अपने छोटे से कारोबार को शुरू करने के लिए कर्ज कहां से और कैसे ले सकती है। महिलाओं की इन्हीं जरूरतों के लिए माइक्रोफाइनेंस कंपनी सैटिन क्रेडिटकेयर महिलाओं के लिए लोन प्रोडक्ट लेकर आई है।

 

महिलाओं को आसानी से मिलता है लोन

 

सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर देव वर्मा ने moneybhaskar.com को बताया कि सैटिन माइक्रोफाइनेंस लोन सिर्फ महिलाओं को उपलब्ध कराता है। ये लोन 2,000 रुपए से लेकर 50,000 रुपए तक का होता है। वह रूरल एरिया की महिलाओं को ट्रेनिंग देने का भी काम करते हैं जिसके जरिए उन्हें यह जानकारी मिलती है कि वह क्या-क्या काम कर सकती हैं। वर्मा ने बताया कि महिलाओं को एक दिन में ही लोन मिल जाता है और वह आधार के जरिए लोन उपलब्ध कराते हैं।

 

21 राज्यों में है नेटवर्क

 

सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क लिमिटेड दुसरी बड़ी माइक्रोफाइनेंस कंपनी है जिसका ग्रॉस लैंडिंग पोर्टफोलियो 6,025 करोड़ रुपए है। सैटिन अपनी माइक्रोफाइनेंस सर्विस 21 राज्यों में दे रहा है। आसाम, बिहार, त्रिपुरा, मेघालय जैसे राज्यों में महिलाओं को छोटे लोन दे रहा है। वह अब तक 30 लाख महिलाओं को लोन दे चुका है। कंपनी अब सोलर, वाटर औस सफाई के लिए भी लोन दे रही है। कंपनी ने ग्लोबल फर्म टीडब्ल्यूपी, ग्रीनलाइट प्लेनेट के साथ पार्टनरशीप की है। इसके तहत 14,000 लोन बांटे गए हैं। वाटर डॉट ऑआरजी और एससीएनएल के साथ मिलकर 80 हजार वाटर और सफाई से जुड़े लोन बिहार में बांटे गए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट