बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Banking​भानु प्रताप शर्मा होगे बैंक ब्‍यूरो बोर्ड के नए चेयरमैन, तीन नए सदस्‍य भी नियुक्‍त

​भानु प्रताप शर्मा होगे बैंक ब्‍यूरो बोर्ड के नए चेयरमैन, तीन नए सदस्‍य भी नियुक्‍त

सरकार ने भानु प्रताप शर्मा को बैंक बोर्ड ब्‍यूरो का नया चेयरमैन बनाया है।

Three new members also appointed in BBB

नई दिल्‍ली. सरकार ने भानु प्रताप शर्मा को बैंक बोर्ड ब्‍यूरो (BBB) का नया चेयरमैन बनाया है। वह विनोद राय की जगह लेंगे। बैंक बोर्ड ब्‍यूरो के तीन नए सदस्‍य भी नियुक्‍त किए गए हैं। इनमें वेदिका भंडारकर, पी प्रदीप कुमार और प्रदीप पी शाह शामिल हैं। 

 

 

2016 में बना था बीबीबी 
सरकारी बैंकों के कामकाज में सुधार के लिए पूर्व कैग विनोद राय की अध्यक्षता में फरवरी 2016 में बीबीबी का गठन किया गया था। राय सहित बीबीबी के सभी सदस्यों का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो रहा है।  


पिछले दिनों बीबीबी ने सरकार पर लगाए थे कई आरोप 
सरकारी बैंकों के कामकाज में सुधार के लिए गठित बैंक्‍स बोर्ड ब्‍यूरो (बीबीबी) ने सरकार पर कई आरोप लगाए थे। बीबीबी के निवर्तमान चेयरमैन और पूर्व कैग विनोद राय ने कहा था कि बैड लोन की समस्‍या से जूझ रहे सरकारी बैंकों में सुधार के लिए दी गई सिफारिशों पर सरकार मौन है। वित्‍त मंत्रालय और बीबीबी के बीच बातचीत की स्थिति बेहतर नहीं है। दोनों के बीच और अधिक स्‍वाभाविक तालमेल की जरूरत है। ब्‍यूरो की वेबसाइट पर एक स्‍टेटमेंट में कहा गया कि बीबीबी ने 26 जुलाई 2017 को वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को लिखे लेटर में सरकारी बैंकों के रिफॉर्म्‍स की सिफारिशों पर एक्‍शन की मांग की थी। विनोद राय ने एक स्‍वतंत्र बैंकिंग रेग्‍युलेशनंस पर जोर दिया था। हालांकि बाद में विनोद राय ने कहा कि बोर्ड को नियुक्ति प्रक्रिया में खुली छूट दी गई। उन्होंने बोर्ड तथा सरकार के बीच समन्वय की कमी की खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि दोनों के बीच बेहतर संबंध हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट