Home » Economy » BankingBanks or financial institutions that provide personal loan instantly in minutes, Get personal loan instantly

महीने के आखिर में चाहिए 20,000 रु., मिनटों में आएंगे अकाउंट में

कुछ बैंक व फाइनेंशियल इंस्‍टीट्यूशन देते हैं सर्विस...

1 of

नई दिल्‍ली. अक्‍सर ऐसा होता है कि महीना का आखिर आते-आते हमारी सैलरी खत्‍म हो चुकी होती है। ऐसे में कोई अचानक से आ गए खर्चे जैसे कोई मेडिकल इमरजेंसी, व्‍हीकल में खराबी आदि जैसे खर्च को मैनेज करना मुश्किल होता है। इसके लिए हम दोस्‍तों या रिश्‍तेदारों से मदद मांगते हैं लेकिन कई बार उनके हालात भी हमारे जैसे ही होते हैं। ऐसे में अगर कहीं से भी पैसे का जुगाड़ न हो रहा हो तो छोटे पर्सनल लोन काम आ सकते हैं। 

 

देश में ऐसे भी कुछ फाइनेंशियल इंस्‍टीट्यूशन हैं, जो आपको मात्र 15 दिन के लिए 20,000 रुपए जैसा छोटा अमाउंट भी उधार देते हैं। इतना ही नहीं लोन का अमाउंट मिनटों में आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर भी हो जाता है। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ फाइनेंशियल इंस्‍टीट्यूशन के बारे में- 


कैश ई

कैश ई एक फिनटेक कंपनी है, जो 10,000 रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक का लोन इंस्‍टैंटली यानी तुरंत उपलब्‍ध करा देती है। 18 साल से ज्‍यादा का कोई भी व्‍यक्ति, जिसकी सैलरी 15,000 रुपए या इससे ज्‍यादा है, कैश ई से लोन पा सकता है। कैश ई से लोन का अमाउंट केवल 8 मिनट के अंदर आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्‍सफर हो जाता है। लोन को चेक या बैंक ट्रान्‍सफर के जरिए चुकाया जा सकता है।  


यहां से आप केवल 15 दिन के लिए भी लोन ले सकते हैं, जिसकी इंट्रेस्‍ट रेट 1.5% है।  इसके अलावा 30 दिन, 90 दिन और 180 दिन यानी 6 माह के लिए भी लोन उपलब्‍ध है। 
 
हालांकि कैश ई अपने ऐप के जरिए लोन उपलब्‍ध कराती है और इसके लिए आपको ऐप पर अपने फेसबुक, गूगल या लिंक्‍डइन अकाउंट से रजिस्‍ट्रेशन कराना होता है। उसके बाद बाकी की प्रोसेस शुरू होती है। 

 

HDFC बैंक

HDFC बैंक अपने प्री-अप्रूव्‍ड कस्‍टमर्स को केवल 10 सेकेंड में 2.5 लाख रुपए तक का लोन उपलब्‍ध करा रहा है। इसके लिए HDFC की नेट बैंकिंग का इस्‍तेमाल करते हुए ऑफर टैब में 10 सेकेंड में लोन ऑप्‍शन के लिए अप्‍लाई करना होता है। उसके बाद बैंक एक फॉर्म भरवाएगा और उसे स‍बमिट करने के 10 सेकेंड के अंदर आपके अकाउंट में लोन का अमाउंट आ जाएगा। 

 

वहीं प्री-अप्रूव्‍ड कस्‍टमर्स के अलावा अन्‍य कस्‍टमर्स के लिए भी HDFC बैंक इंस्‍टैंट लोन की सुविधा दे रहा है। केवल एक मिनट के अंदर पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी चेक कर लोन के लिए अप्‍लाई किया जा सकता है और बैंक मिनटों में आपका लोन अप्रूव कर देता है। इसके बाद लोन का अमाउंट 4 घंटों के अंदर आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्‍सफर हो जाता है। हालांकि 4 घंटे के अंदर लोन पाने के लिए आपके सभी जरूरी डॉक्‍युमेंट पूरे होना जरूरी है। 

 

बजाज फिनसर्व

अगर आपको 25 लाख रुपए तक का लोन चाहिए तो बजाज फिनसर्व इतने बड़े अमांउट को केवल 5 मिनट में अप्रूव कर रही है। इसे चुकाने के लिए आप 1 साल से लेकर 5 साल तक का लोन टेन्‍योर चुन सकते हैं। बजाज फिनसर्व से लोन लेने की पूरी प्रोसेस ऑनलाइन है और जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स उपलब्‍ध कराकर केवल 5 मिनट में लोन को अप्रूवल मिल जाता है। 24 घंटों के अंदर लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्‍सफर कर दी जाती है। 

 

 

 

 

ये भी पढ़ें- ATM से निकालना है 10,000 रु. से ज्‍यादा कैश, 4 बातों का हमेशा रखें ध्यान

 

 

कैपिटल फर्स्‍ट

कैपिटल फर्स्‍ट से लोन लेने के लिए ऑनलाइन अप्‍लाई करना होता है। कैपिटल फर्स्‍ट केवल 2 मिनट में लोन को अप्रूव कर देती है और अमाउंट दो कामकाजी दिनों के अंदर आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर हो जाता है। यहां से आपको 50,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक का लोन इंस्‍टैंटली मिल जाएगा। लोन चुकाने की अवधि में 1 साल से लेकर 5 साल तक का विकल्‍प मौजूद है। 

 

टाटा कैपिटल

टाटा कैपिटल से आपको 25 लाख रुपए तक का लोन इंस्‍टैंटली मिल जाएगा। टाटा कैपिटल से लोन लेने के लिए केवल ऑनलाइन माध्‍यम से ही अप्‍लाई किया जा सकता है। सभी जरूरी डॉक्‍यूंमेंटेशन पूरी हो जाने के बाद लोन अप्रूव हो जाता है और 72 घंटों के अंदर लोन की राशि आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है। 

 

आगे पढ़ें- स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक

 

ये भी पढ़ें- बच्‍चे के नाम पर खुलवा रखा है बैंक खाता, 18 की उम्र होते ही करें 4 काम

स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक

स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक 1 लाख रुपए से लेकर 30 लाख रुपए तक का लोन इंस्‍टैंटली उपलब्‍ध कराता है। हालांकि कितना लोन मिलेगा, यह कस्‍टमर की चुका सकने की योग्‍यता पर आधारित होता है। सभी जरूरी डॉक्‍यूमेंट मिलने के बाद स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक से लोन का अमांउट 4-7 वर्किंग डेज में आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर कर दिया जाता है। 

 

ये भी पढ़ें- बैंकों में हैं दो से ज्यादा सेविंग अकाउंट, तो उठाने पड़ सकते हैं 5 नुकसान

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट