बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingशुरू हुआ ऑपरेशन - धरपकड़, ब्‍लैकमनी वालों की है जानकारी तो यहां दें

शुरू हुआ ऑपरेशन - धरपकड़, ब्‍लैकमनी वालों की है जानकारी तो यहां दें

इनकम टैक्‍स डि‍पार्टमेंट ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था को संकट में डालने वालों के खि‍लाफ व्‍यापक अभि‍यान शुरू कर दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। इनकम टैक्‍स डि‍पार्टमेंट ने देश की बाजार में उथल पुथल मचाने वालों के खि‍लाफ व्‍यापक अभि‍यान शुरू कर दि‍या है। वि‍भाग चुन चुन कर ऐसे लोगों को नि‍शाना बना रहा है जो अपने पास रुपया जमाकर रख रहे हैं। अगर आपके पाए ऐसे लोगों के बारे में जानकारी है जिनके पास दो नंबर का पैसा है या जो लोग रुपयों की जमाखोरी कर रहे हैं तो इसकी सूचना आप आयकर वि‍भाग को दे सकते हैं। आपका नाम गुप्‍त रखा जाएगा। 


बीते सप्‍ताह सामने आए नकदी संकट की पड़ताल में यह बात सामने आई थी कि‍ कुछ लोग नोटों की जमाखोरी कर रहे हैं। इसके बाद आयकर वि‍भाग ने ऐसे  लोगों के खि‍लाफ अभि‍यान शुरू कर दि‍या। वि‍भाग ने कर्नाटक, हैराबाद और पंजाब में ताबड़तोड छापेमारी की। वि‍भाग को इस बारे में सूचना मि‍ली थी कि‍ यहां कुछ कारोबारि‍यों ने नकदी इकट्ठा कर रखी है। कार्रवाई में इनकम टैक्‍स डि‍पार्टमेंट ने 14 करोड़ से अधि‍क की नकदी जब्‍त की है। आगे पढ़ें 

जब्‍त की ज्‍वैलरी 
वि‍भाग ने हैदराबाद में दो रि‍एल एस्‍टेट कारोबारि‍यों के छापा मारा और वहां से करीब 5 करोड़ की नकदी जब्‍त की। वहीं पंजाब के लुधि‍याना में पशु चारा बनाने और बेचने वाले ग्रुप पपर छापेमारी में 2.62 करोड़ की ज्‍वैलरी जब्‍त की। वहीं कर्नाटक में पीडब्‍लूडी ठेकेदारों के यहां से भी नकदी बरामद की गई है। 
आप इस तरह कर सकते हैं मदद 


अगर आपके पास दो नंबर का पैसा कमाने वाले, कालाधन रखने वाले या नोटों की जमाखोरी करने वालों की सूचना है तो आप इनकम टैक्‍स डि‍पार्टमेंट को इसकी सूचना दे सकते हैं। आपका नाम गुप्‍त रखा जाएगा। आप blackmoneyinfo@incometax.gov.in पर ईमेल भेजकर इसकी जानकारी दे सकते हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट