बिज़नेस न्यूज़ » Economy » BankingSBI से किया था फ्रॉड, ED ने अटैच्‍ड की 115 करोड़ की जमीन

SBI से किया था फ्रॉड, ED ने अटैच्‍ड की 115 करोड़ की जमीन

बैंक फ्रॉड केस के एक मामले में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने चेन्‍नई की कंपनी के 115 करोड़ की लैंड को अटैच्‍ड किय

in Bank fraud cass ED attaches land worth Rs 115 cr of Chennai firm

नई दिल्‍ली। बैंक फ्रॉड केस के एक मामले में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने चेन्‍नई की कंपनी के 115 करोड़ की लैंड को अटैच्‍ड किया है। शनिवार को ED की ओर से यह जानकारी दी गई। एजेंसी ने कहा कि प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत चेन्नई के गिंडी इलाके में VGN  डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की 10.46 एकड़ जमीन को अटैच्‍ड करने का आदेश दिया गया था। एजेंसी के मुताबिक कंपनी ने 2013 में एक सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान टेलीप्रिंटर लिमिटेड (एचटीएल) से जमीन खरीदी थी। एजेंसी ने बताया कि स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के फ्रॉड के आरोप के बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज किया । इसके बाद जांच के दौरान ईडी ने केस अपने हाथों में लिया। 

 

यह है मामला 
सीबीआई द्वारा रजिस्‍टर्ड इस केस के मुताबिक गलत तरीके से 10.46 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के दौरान VGN  डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने चेन्‍नई स्थिति स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्‍ट्रेस्‍ड एसेट्स मैनेज्‍मेंट ब्रांच को 115 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है। इसी के बाद ईडी ने यह कदम उठाया है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट