विज्ञापन
Home » Economy » BankingOpening the option of applying for ETFs of government companies, investors may have the advantage

मोटा मुनाफा चाहिए तो 20 व 21 मार्च को सरकार से Discount में खरीदें शेयर

सरकारी कंपनियों के ईटीएफ  के लिए आवेदन करने का विकल्प खुला, निवेशकों को हो सकता है फायदा 

Opening the option of applying for ETFs of government companies, investors may have the advantage

 मोदी सरकार ने अपने विनिवेश के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बड़ी और मुनाफे वाली कंपनियों के शेयर डिस्काउंट के साथ देने का फैसला किया है। मंगलवार से संस्थागत निवेशकों के लिए इसकी ओपनिंग भी कर दी गई है। केंद्र सरकार के मुताबिक शेयरों पर आधारित एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) की पांचवीं किस्त खोल दी गई है। पांचवीं किस्त के तहत बड़े इन्वेस्टर 19 मार्च को आवेदन कर सकेंगे। रिटेल व अन्य निवेशकों के लिए 20 से 22 मार्च की तारीख तय की गई है। 

 

 

 

नई दिल्ली.  मोदी सरकार ने अपने विनिवेश के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बड़ी और मुनाफे वाली कंपनियों के शेयर डिस्काउंट के साथ देने का फैसला किया है। मंगलवार से संस्थागत निवेशकों के लिए इसकी ओपनिंग भी कर दी गई है। केंद्र सरकार के मुताबिक शेयरों पर आधारित एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) की पांचवीं किस्त खोल दी गई है। पांचवीं किस्त के तहत बड़े इन्वेस्टर 19 मार्च को आवेदन कर सकेंगे। रिटेल व अन्य निवेशकों के लिए 20 से 22 मार्च की तारीख तय की गई है। 

यह है ईटीएफ का मतलब 

 ईटीएफ के जरिए सरकार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचती है। इसकी यूनिट्स की शेयर बाजारों में लिस्टिंग होती है। ताजा ऑफर से सरकार ने 3,500 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। हालांकि ऑफर साइज बढ़ाया भी जा सकता है। इसमें 4 प्रतिशत का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। 

ईटीएफ में ओनजीसी सहित 11 कंपनियां 

ओएनजीसी, एनटीपीसी, कोल इंडिया, आईओसी, रूरल इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन, पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑयल इंडिया, एनबीसीसी इंडिया, एनएलसी इंडिया और एसजेवीएन। 
70.59% लक्ष्य हासिल कर चुकी है सरकार 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन