Home » Economy » Bankingnew hdfc mobile banking app update

HDFC बैंक ग्राहकों को भेज रहा मैसेज, एप अपडेट नहीं किया तो हो जाएगा बंद

बैंक ने कहा- एप का नया वर्जन अपडेट करें तो बैंकिंग नहीं कर पाएंगे

new hdfc mobile banking app update

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक एडीफसी बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वह अगर मोबाइल बैंकिंग यूज कर रहे हैं तो बैंक के एप को जरूरत अपडेट कर लें। ऐसे नहीं करने पर 2 जुलाई के बाद से उनका एप काम करना बंद कर सकता है। बैंक ने ऐसा सुरक्षा कारणों और गाहकों के खातों को हैकर्स और अन्‍य जालसाजों से दूर करने और बैंकिंग सिक्‍यूरिटी सिस्‍टम को मजबूत करने के लिए किया है। 

 

बैंक ने कहा- एप का नया वर्जन करें अपडेट
एचडीएफसी बैंक ने इस बाबत अपने ग्रहकों को मैसेज भेजना शुरू किया है। इसके मुताबिक, हमारे मोबाइल नेट बैंकिंग का नया एप आ चुका है। अगर आप चहते हैं कि एप की सेवाएं आगे भी जारी रहें तो  इसे 2 अगस्‍त तक अपडेट कर लें। मौजूदा एप 2 अगस्‍त के बाद काम करना बंद कर देगा।  

 

सुरक्षा कारणों से एप को अपडेट करते हैं बैंक 
बता दें कि सुरक्षा कारणों से बैंक इन ऐप को समय-समय पर अपडेट करते रहते हैं। हालांकि इस बार वह इस काम को बड़े स्तर पर कर रहा है। एचडीएफसी बैंक ने अपडेटेड ऐप में कई नई  चीजें जोड़ी हैं और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के हिसाब से इसे ज्यादा सुरक्ष‍ित बनाने पर ध्यान दिया है।  

 

कौन कौन सी सेवाएं एचडीएफसी बैंक से ले सकते हैं 
बता दें कि आप एचडीएफसी फोन बैंकिंग ऐप के जरिए कई तरह की सेवाओं को लाभ ले सकते हैं। इसमें फंड ट्रांसफर करना। मोबाइल या किसी अन्‍य तरह का यूटीलिटी बिल भरना। अपने क्रेडिट कार्ड की पेमेंट करना जैसी चीजें शामिल हैं। आप नए डेबिट या क्रेडिट कार्ड का आवेदन भी एप के जरिए कर सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट