Home » Economy » BankingGovt to review position of 11 PSBs under PCA on May 17

11 बैंकों पर लगे PCA का रिव्‍यू करेगी सरकार, 17 मई को मीटिंग

हाल के दिनों में बैंकिंग सेक्‍टर के फ्रॉड को देखते हुए सरकार ने बैंकों पर नकेल कसने के लिए प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन (पीस

Govt to review position of 11 PSBs under PCA on May 17
नई दिल्‍ली। हाल के दिनों में बैंकिंग सेक्‍टर के फ्रॉड को देखते हुए सरकार ने बैंकों पर नकेल कसने के लिए प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन (पीसीए)  लगाई थी। लेकिन अब इसके रिव्‍यू के लिए मीटिंग की जाएगी।  17 मई को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक रिव्‍यू मीटिंग रखी है। इस मीटिंग में पब्‍लिक सेक्‍टर के 11  बैंकों पर लिए गए प्रॉम्प्ट करेक्टिव एक्शन (पीसीए) के संबंध में रिव्‍यू किया जाएगा।  फाइनेंशियल सर्विस सेक्रेटरी राजीव कुमार ने यह जानकारी दी।
 
पीसीए एक अस्‍थायी कार्रवाई
उन्‍होंने कहा, हम सभी बैंकों को 17 मई की मीटिंग में शामिल होने का अनुरोध करते हैं। इस मीटिंग में हम पीसीए एक्‍शन के संबंध में बात करेंगे। यह एक अस्‍थायी कार्रवाई है, इसका स्‍थायी समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने आगे कहा कि बिना पीसीए के बैंकों ने भारतीय इकोनॉमी को नई उंचाई दी है। लोन डिमांड बढ़ने के कारण इकोनॉमी को ग्रोथ में मदद मिलती है। 
 
हालांकि इलाहाबाद बैंक ने आज कहा है कि RBI ने आज नए कर्ज देने और डिपेाजिट कलेक्‍शन पर रोक लगा दी है। पिछले सप्‍ताह देना बैंक ने भी बताया था कि आरबीआई ने नए कर्ज देने और नई भर्तियों पर रोक लगाई है। 
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट