विज्ञापन
Home » Economy » BankingGovernment to infuse 5,042 crore rupees into Bank of Baroda

विलय से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा के लिए तोहफा, सरकार ने किया यह ऐलान

1 अप्रैल से BOB में मिल जाएंगे देना और विजया बैंक

Government to infuse 5,042 crore rupees into Bank of Baroda

Government to infuse 5,042 crore rupees into Bank of Baroda: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के लिए विलय से पहले बड़ी खबर आई है। 1 अप्रैल को देना बैंक और विजया बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय होना है। इससे पहले केंद्र सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा में 5,042 करोड़ रुपए डालने का फैसला किया है।

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के लिए विलय से पहले बड़ी खबर आई है। 1 अप्रैल को देना बैंक और विजया बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय होना है। इससे पहले केंद्र सरकार ने बैंक ऑफ बड़ौदा में 5,042 करोड़ रुपए डालने का फैसला किया है। 

एक्विटी शेयर के जरिए होगा निवेश
इस संबंध में वित्त मंत्रालय ने बाजार नियामक सेबी को जानकारी दे दी है। वित्त मंत्रालय की ओर से बुधवार को सेबी को दी गई जानकारी में कहा गया है कि वह बैंक ऑफ बड़ौदा में 5,042 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि वह इक्विटी शेयरों के तरजीही आवंटन के जरिए यह निवेश करेगी। यह इक्विटी शेयर वित्त वर्ष 2018-19 के लिए आवंटित किए जाएंगे। विलय के समझौते के तहत विजया बैंक को 1000 शेयरों के बदले बैंक ऑफ बड़ौदा के 402 और देना बैंक को 1000 शेयरों के बदले बैंक ऑफ बड़ौदा के 110 शेयर दिए जाएंगे। 

सरकार ने सितंबर 2018 में लिया था विलय का फैसला
केंद्र सरकार ने पिछले साल यानी सितंबर 2018 में विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय करने का फैसला किया था। इन दोनों बैंकों का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय 1 अप्रैल से प्रभावी हो जाएगा। इस विलय के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा। इस विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा के पास कुल 9401 बैंक शाखाएं और कुल 13432 एटीएम हो जाएंगे। SBI के पास 59,291 एटीएम और 18 हजार से ज्यादा शाखाएं हैं। वहीं ICICI बैंक के पास 4,867 शाखाएं और 14,367 एटीएम हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन