बिज़नेस न्यूज़ » Economy » BankingPNB फ्रॉड : ED की छापेमारी का सिलसिला जारी, 4 शेल कं‍पनियां गिरफ्त में

PNB फ्रॉड : ED की छापेमारी का सिलसिला जारी, 4 शेल कं‍पनियां गिरफ्त में

देश के सबसे बड़े बैंक फ्रॉड PNB के मामले में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी का सिलसिला जारी है।

ED raids shell firms in PNB fraud

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक फ्रॉड PNB के मामले में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय  (ED) की छापेमारी का सिलसिला जारी है। ED ने आज मुंबई की 4 शेल कंपनियों समेत देशभर के 17 लोकेशंस पर छापेमारी की ।  11,400 करोड़ के PNB फ्रॉड मामले में छापेमारी का यह लगातार सातवां दिन है।  जिन शेल कंपनियों के खिलाफ एजेंसी ने एक्‍शन ली है उन पर फ्रॉड के मास्‍टरमाइंड नीरव मोदी उसके मामा मेहुल चौकसी से लिंक के आरोप हैं।   

 

 महाराष्‍ट्र के 4 लोकेशंस
ED टीम ने महाराष्‍ट्र के 4 लोकेशंस पर शेल कंपनियों पर  छापेमारी की। इन फर्म के लोकेशंस ओपेरा हाउस, पेडार रोड, गोरेगांव   (ईस्‍ट) और पवई एरिया में हैं। एजेंसी की ओर से बताया गया कि आज देशभर के कुल 17 अलग - अलग जगहों पर छापेमारी की गई है।   

 

 120 शेल कंपनियों की जांच

 

ईडी 120 शेल कंपनियों की जांच कर रहा है, जो कथित तौर पर नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से संबंधित हैं। एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में कई और शेल कंपनियों पर नकेल कसा जाएगा। 

 

क्या है पीएनबी फ्रॉड केस?
- पंजाब नेशनल बैंक ने पिछले दिनों सेबी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले के जानकारी दी थी। घोटाले को पीएनबी की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में अंजाम दिया गया। शुरुआत 2011 से हुई। 7 साल में हजारों करोड़ की रकम फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स (LoUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर की गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट