बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Bankingयूनियन बैंक फ्रॉड मामले में CBI की कार्रवाई, टोटेम इंफ्रा के प्रमोटर और डायरेक्‍टर अरेस्‍ट

यूनियन बैंक फ्रॉड मामले में CBI की कार्रवाई, टोटेम इंफ्रा के प्रमोटर और डायरेक्‍टर अरेस्‍ट

यूनियन बैंक फ्रॉड मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, टोटेम इंफ्रा के प्रमोटर को किया गिरफ्तार

1 of

नई दिल्‍ली। यूनियन बैंक फ्रॉड मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। इसके तहत एजेंसी ने आरोपी टोटेम इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रमोटर-डायरेक्टर टोटेमपुदी सलालिथ और टोटेमपुदी कविता को अरेस्‍ट कर लिया है। करीब 1394 करोड़ के फ्रॉड मामले में इन दोनों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। दरअसल, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबीआई ने इनके खिलाफ मामला दर्ज किया था ।

 

1394.43 करोड़ रुपए का मामला

 

यह मामला 1394.43 करोड़ रुपए का है। कंपनी ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित 8 बैंकों से लोन लिया था। लोन को 30 जून 2012 को एनपीए घोषित कर दिया गया था। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की हैदराबार स्थित इंडस्ट्रियल फाइनेंस ब्रांच ने 313 करोड़ का लोन दिया है। 

 

इनकट टैक्स ने रखा था इनाम
आयकर विभाग द्वारा 2015 में जारी सबसे बड़े टैक्स डिफाल्टरों की सूची में कंपनी का नाम शामिल था और उस पर करीब 400 करोड़ रूपये का कर बकाया था। आयकर विभाग ने 2015 में कंपनी का सुराग देने वाले के लिए 15 लाख रूपये के इनाम की घोषणा करते हुए इसे और अन्य डिफाल्टरों को लापता करार दिया था। अधिकारियों ने कहा कि बैंक ने प्रमोटरों के लापता होने का भी आरोप लगाया था लेकिन जांच एजेंसी ने उनके नए रिहाइशी ठिकाने पर पता लगाया और वहां तलाशी भी ली। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट