Advertisement
Home » Economy » BankingBJP leader raised question on appointment of Shaktikanta Das as new RBI governor

इतिहास में MA आरबीआई गवर्नर कहीं RBI को इतिहास ना बना दें- मोदी के पूर्व मंत्री

व्यास ने दास की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट किया है।

1 of

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के नवनियुक्त गवर्नर शक्तिकांत दास की नियुक्ति पर गुजरात में मोदी सरकार में मंत्री रहे जय नारायन व्यास ने करारा प्रहार किया है। व्यास ने दास की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट किया है। ट्वीट में व्यास ने लिखा है कि RBI के नवनियुक्त गवर्नर की सबसे ज्यादा शिक्षा इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएट (MA) है। व्यास ने आगे सवाल उठाते हुए कहा है कि हम उम्मीद और प्रार्थना करते हैं कि वह RBI को ही इतिहास नहीं बना दें। जय नारायन व्यास गुजरात सरकार में 2012 से 2017 तक स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। उधर, व्यास के इस ट्वीट पर गुजरात भाजपा के किसी वरिष्ठ नेता ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

 

 

 

 

आगे पढ़ें- और क्या बोले जय नारायण व्यास 

 

 

बोले-टूट गई परंपरा

अपने ट्वीट के बाद जय नारायन व्यास ने कहा कि आरबीआई में सी रंगराजन, रघुराम राजन और उर्जित पटेल जैसे विख्यात अर्थशास्त्री नियुक्त करने की परंपरा रही है। व्यास का कहना है कि अर्थशास्त्र की शिक्षा न होने के कारण नए गवर्नर शक्तिकांत दास के लिए आने वाला समय चुनौती भरा होगा। व्यास ने कहा कि उन्होंने यह सवाल इसलिए उठाया है कि यह समय भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती भरा है।

 

आगे पढ़ें- कौन हैं जय नारायण व्यास 

 

 

 

कौन हैं जय नारायन व्यास

वर्तमान में जय नारायन व्यास वडोदरा लोकसभा सीट के भाजपा के प्रभारी हैं। वह 2012 और 2017 में गुजरात विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं। वडोदरा लोकसभा सीट के प्रभारी के अलावा व्यास गुजरात भाजपा की प्रदेश कार्यकारी समिति के सदस्य भी हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा का मेनीफेस्टो तैयार करने वाली कमेटी में भी व्यास शामिल रहे थे। व्यास आईआईटी मुंबई से सिविल इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। इसके अलावा वह मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट और पीएजडी डिग्री धारक हैं।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement