विज्ञापन
Home » Economy » BankingBank unions call for two-day strike on January 8-9

सोमवार को निपटा लें सारे काम, फिर दो दिन बंद रहेंगे देशभर के सरकारी बैंक, नहीं होगा कोई कामकाज

केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ बुलाई हड़ताल

1 of

नई दिल्ली। यदि आपने अगले सप्ताह 8 और 9 जनवरी को अपना कोई बैंक से जुड़ा कामकाज निपटाने की योजना बना रखी है तो इसे तुरंत बदल लें। इसका कारण यह है कि 8 और 9 जनवरी को देशभर के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोधी में बैंक कर्मचारियों के 10 केंद्रीय संगठनों के आह्वान पर यह हड़ताल बुलाई है। इन दो दिनों में बैंकों में कर्मचारी कोई कामकाज नहीं करेंगे। 

 

IBA को दी जानकारी
IDBI बैंक की ओर से बाजार नियामक सेबी को हड़ताल के संबंध में जानकारी दे दी है। सेबी को दी गई जानकारी में कहा गया है कि ऑल इंडिया बैंक इंप्लाई एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) की ओर से इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) को हड़ताल की जानकारी दे दी है। IBA से कहा गया है कि 8 और 9 जनवरी को देशभर के सार्वजनिक बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। 

बैंकों का कामकाज रहेगा प्रभावित


बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से भी सेबी को हड़ताल के संबंध में जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि AlBEA और BEFI की ओर से 8 और 9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया है। इससे बैंकों का कामकाज प्रभावित हो सकता है। आपको बता दें कि बैंक कर्मचारी सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन बढ़ोत्तरी समेत कई मांगों को लेकर अपना विरोध कर रहे हैं। 

ये केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ होंगे शामिल


केंद्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति समेत 12 मांगों को लेकर बैंक कर्मचारियों के 10 केंद्रीय संगठनों ने इस हड़ताल का आह्वान किया है। इन संगठनों में INTUC, AITUC, HMS, CITU, AIUTUC, AICCTU, UTUC, TUCC, LPF and SEWA शामिल हैं। इससे पहले बीते माह 26 दिसंबर को भी इन संगठनों ने वेतन बढ़ोतरी समेत अन्य मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल की थी। इस हड़ताल में करीब 10 लाख बैंक कर्मचारी शामिल हुए थे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss