Home » Economy » Bankingan advertisement for Kalyan Jewellers featuring Amitabh Bachchan and his daughter has come under attack from a bank union

बेटी श्वेता के साथ बिग बी के डेढ़ मिनट के ऐड से बैंकर्स नाराज, कंपनी बदलेगी विज्ञापन

वास्‍तविक जीवन की तरह ही इस विज्ञापन में श्‍वेता बच्‍चन बिग-बी की बेटी के कैरेक्‍टर में नजर आती हैं...

1 of

नई दिल्‍ली। अमिताभ बच्‍चन का डेढ़ मिनट का एक विज्ञापन बैंक कर्मचारियों को नागवार गुजरा है। केरल स्थित ज्‍वैलरी कंपनी कल्‍याण ज्‍वेलर्स के लिए किए गए इस विज्ञापन में अमिताभ अपनी बेटी श्‍वेता बच्‍चन नंदा के साथ दिखाई पड़ते हैं। बैंक यूनियन का कहना है कि यह विज्ञापन घृणित (disgusting) है। यह देश के बैंकिंग सिस्‍टम पर शक पैदा करता है। इस विरोध के बाद कंपनी विज्ञापन में बदलाव करेगी। संभवत: यह पहला मौका है, जब बिग-बी बेटी श्‍वेता बच्‍चन के साथ परदे पर नजर आए हैं।  

AIBOC ने दी मुकदमेंं की  धमकी 

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्‍फेडरेशन (AIBOC) ने कल्‍याण ज्‍वैलर्स के खिलाफ मुकदमा तक करने की धमकी दे डाली है। संगठन ने आरोप लगाया है कि इस विज्ञापन के माध्‍यम से ज्‍वैलर कंपनी ने बैंक कर्मचारियों की भावना को ठेस पहुंचाई है। AIBOC के सदस्‍यों की संख्‍या करीब 320,000 बताई जाती है। AIBOC के महासचिव सौम्‍य दत्‍ता ने कहा कि इस विज्ञापन की अवधि और लहजा देनों घृणित व अपमानजनक हैंं। इसका मकसद अपने कारोबारी फायदे के लिए देश के बैंकिंग सिस्‍टम के प्रति शक पैदा करना है।

 

 

कल्‍याण ज्‍वेलर्स ने कहा- हमारा इरादा किसी को ठेस पहुंचाना नहीं 

दूसरी ओर कल्‍याण ज्‍वैलर्स ने इस आरोपों को बेबुनियाद बताया है। दत्‍ता को भेजे अपने खत में कंपनी ने दावा किया कि यह विज्ञापन पूरी तरह से कल्‍पनिक है। हो सकता है कि  AIBOC को लगे कि  इस विज्ञापन मेें  बैंक कर्मचारियों को बुरा दिखाया गया है। हालांकि हम ऑन रिकॉर्ड कह रहे हैं कि यह कल्‍पनिक विज्ञापन है। हमारा इस विज्ञापन के जरिए सभी बैंक कर्मचारियों को बुरा कहने का कोई इरादा नहीं है। 

 

आगे पढ़ें- इस विज्ञापन को लेकर आखिर बिग-बी क्‍यों हुए इमोशनल 

 

 

यह भी पढ़ें- अमिताभ ने अंबानी के बच्‍चों के साथ खेला KBC, रिलायंस के खुले कई राज

यह भी पढ़ें- बिग बी के ये 5 टिप्‍स करें फॉलो, बन सकते हैं बड़े बिजनेसमैन

 

कंपनी विज्ञापन के साथ स्‍पष्‍टीकरण भी दिखाएगी 

 

यही नहीं कंपनी आने वाले 3 दिनों के भीतर इस विज्ञापन के साथ स्‍पष्‍टीकरण भी प्रसारित करेगी। इसमें कहा जाएगा कि इस विज्ञापन के सभी चरित्र कल्‍पनिक हैं। हमारा इरादा किसी भी समूह और ब्रांड या व्‍यक्ति को नुकसान पहुंचाने का नहीं है।  दत्‍ता का आरोप है कि यह विज्ञापन पूरी तरह से बैंक कर्मचारियों की भावनाओं को आहत करता है। उनकी छवि को नुकसान पहुंचाता है।

 

 

विज्ञापन को लेकर बिग-बी हुए इमोशनल 

अमिताभ बच्‍चन ने खुद इस वीडियो का एड एक दिन पहले ट्वीट किया था। उन्‍होंने लिखा कि बेटी के साथ यह उनके लिए भावुक क्षण है। मैं आंख के आंसू रोक नहीं पा रहा हूं। बेटियां बेस्‍ट होती हैं। बता दें कि इस एड का मलयालम वर्जन भी बना है। इसमें पॉपुलर मलयालम एक्‍ट्रेस मंजू वारियर ने उनकी बेटी का रोल निभाया है। हालांकि पूरे मामले में अमिताभ बच्‍चन की ओर से किसी तरह का बयान नहीं आया है।  

 

आगे जानें- पहली बार बेटी के साथ परदे पर दिखे अमिताभ  

 

 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 6 साल में डबल हुई बच्‍चन फैमिली की दौलत, दुनिया के 19 बैंकों में जमा है पैसा

पहली बार परदे पर दिखते हैं बिग-बी और श्‍वेता 

 

इस विज्ञापन में अमिताभ एक बुजुर्ग और रिटायर्ड  व्‍यक्ति के तौर पर दिखाई देते हैं। वहीं वास्‍तविक जीवन की ही तरह श्‍वेता बच्‍चन नंदा यहां भी उनकी बेटी के तौर पर दिखाई पड़ती हैं। इस विज्ञापन में बच्‍चन को एक ईमानदार और मजबूत छवि का व्‍यक्ति दिखाया गया है। बच्‍चन के खाते में एक्‍स्‍ट्रा पेंशन आ गई है। वहीं इसी को को वापस कराने के लिए वह बेटी के साथ बैंक में जाते हैं। यहां बैंक के कर्मचारी उन्‍हें एक काउंटर से दूसरे काउंटर पर उनको दौड़ाते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट