विज्ञापन
Home » Economy » BankingAll banks will closed for next two days

काम की खबर/आज ही निपटा लें अपना काम, अब दो दिन बंद रहेंगे सभी बैंक

यहां जानिए इस माह कब-कब बंद रहेंगे बैंक

All banks will closed for next two days
  • शनिवार को रामनवमी के कारण रहेगा अवकाश
  • 15 अप्रैल को कई राज्यों में रहेगा अवकाश

नई दिल्ली। यदि आपका बैंक से जुड़ा हुआ कोई काम बकाया है तो उसे आज ही निपटा लें, नहीं तो अगले दो दिनों तक आप कोई काम नहीं करा पाएंगे। इसका कारण यह है कि अगले दोनों दिन देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

इसलिए बंद रहेंगे बैंक
शनिवार 13 अप्रैल को देश के सभी बैंकों में रामनवमी के कारण अवकाश रहेगा। इसके अलावा हर महीने के दूसरे शनिवार को बैंकों में अवकाश रहता है। इस कारण शनिवार को देश का कोई भी बैंक नहीं खुलेगा। इसके अगले दिन 14 अप्रैल को रविवार होने के कारण सभी बैंकों में अवकाश रहेगा। 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के कारण भी अवकाश रहता है।

इन राज्यों में तीन दिन नहीं होगा काम
यदि आप हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल या त्रिपुरा में रहते हैं तो यहां अगले तीन दिन तक बैंकों में कोई काम नहीं होगा। 13 और 14 को राष्ट्रीय अवकाश के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे। 15 अप्रैल को हिमाचल डे होने के कारण हिमाचल प्रदेश में बैंकों का अवकाश रहेगा। यानी यहां पर 13-14 और 15 को लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा बंगाल और त्रिपुरा में भी 13, 14 और 15 अप्रैल को बैंकों का अवकाश रहेगा।

17 और 19 अप्रैल को भी रहेगा अवकाश
17 अप्रैल (बुधवार) को महावीर जयंती के कारण ज्यादातर राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके एक दिन बाद 19 अप्रैल को गुड फ्राइडे है, इस कारण 19 को भी बैंकों का अवकाश रहेगा।

डिजिटल लेनदेन पर असर नहीं
यदि आप डिजिटल लेनदेन करते हैं तो इन अवकाश का आप पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आप डिजिटल लेनदेन के जरिए अपने कार्य निपटा सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन