विज्ञापन
Home » Economy » BankingAIBA urges RBI to take holistic view to merge LVB into PSBs

लक्ष्मी विलास बैंक के पक्ष में आया AIBEA, RBI से सरकारी बैंक में विलय की मांग

कहा-अपना बैंक खोलने के लिए शॉर्टकट अपना रहा IHFL

AIBA urges RBI to take holistic view to merge LVB into PSBs

AIBA urges RBI to take holistic view to merge LVB into PSBs: लक्ष्मी विलास बैंक के इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (IHFL) में विलय की खबरों के बीच ऑल इंडिया बैंक एंप्लायी एसोसिएशन (AIBEA) बैंक के पक्ष में आ गया है। AIBEA ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को एक पत्र लिखकर लक्ष्मी विलास बैंक का विलय किसी सरकारी बैंक में करने का आग्रह किया है।

नई दिल्ली। देश के पुराने बैंकों में शुमार लक्ष्मी विलास बैंक के इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (IHFL) में विलय की खबरों के बीच ऑल इंडिया बैंक एंप्लायी एसोसिएशन (AIBEA) बैंक के पक्ष में आ गया है। AIBEA ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को एक पत्र लिखकर लक्ष्मी विलास बैंक का विलय किसी सरकारी बैंक में करने का आग्रह किया है। 

बैंक और ग्राहकों के हितों का ख्याल रखे RBI
RBI के गवर्नर  शक्तिकांता दास को लिखी चिट्ठी में AIBEA के जनरल सेक्रेटरी सीएच वेंकटचेलम ने कहा है कि लक्ष्मी विलास बैंक की नाजुत स्थिति को देखते हुए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। वेंकटचेलम ने लिखा है कि बैंक और ग्राहकों के हितों का ख्याल रखने हुए लक्ष्मी विलास बैंक का विलय IHFL में करने के बजाए किसी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में किया जाए। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक भले ही प्राइवेट बैंक है लेकिन इसमें 30 हजार करोड़ रुपए जमा हैं और यह पब्लिक का पैसा है।

इसलिए लक्ष्मी विलास बैंक खरीदना चाहता है IHFL
वेंकटचेलम का कहना है कि IHFL अपना खुद का बैंक शुरू करना चाहता है। इसके लिए उसने लाइसेंस लेने हेतु आवेदन कर रखा है। लेकिन आरबीआई ने अभी तक इस संबंध में कोई अनुमति नहीं दी है। वेंकटचेलम के अनुसार, बैंक लाइसेंस लेने में विफल रहने के बाद IHFL लक्ष्मी विलास बैंक में विलय करके अपनी बैंक खोलने की इच्छा पूरी करना चाहता है। वेंकटचेलम के कहना है कि IHFL बैंक खोलने की अपनी इच्छा पूरी करने के लिए शॉर्टकट अपनाना चाहता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन