विज्ञापन
Home » Economy » BankingThis is the first case of the sale of seized properties of fugitive liquor businessman Vijay Mallya. Approval received under the PMLA

Jet airways पर सरकार को घेरने वाले भगोड़े माल्या को बड़ा झटका, 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति बेचने को कोर्ट की मंजूरी

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की जब्त संपत्तियों की बिक्री का यह पहला मामला

This is the first case of the sale of seized properties of fugitive liquor businessman Vijay Mallya. Approval received under the PMLA

Jet Airways के मामले में सरकार को घेरने वाले भगोड़े विजय माल्या को दूसरे ही दिन बड़ा झटका लगा है।  प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) केत तहत अदालत ने  विजय माल्या के 1,000 करोड़ रुपए की वैल्यू के शेयर बेचने की मंजूरी दे दी है।

 

 

नई दिल्ली. Jet Airways के मामले में सरकार को घेरने वाले भगोड़े विजय माल्या को दूसरे ही दिन बड़ा झटका लगा है।  प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) केत तहत अदालत ने  विजय माल्या के 1,000 करोड़ रुपए की वैल्यू के शेयर बेचने की मंजूरी दे दी है।  यूनाइटेड ब्रेवरेज (यूबीएल) में माल्या के शेयर हैं जो कोर्ट द्वारा नियुक्त लिक्विडेटर द्वारा बेचे जाने थे। इसकी बिक्री को रोकने के लिए  विजय माल्या ने याचिका दायर की थी। इसी महीने कर्ज वसूली प्राधिकरण ने शेयर कोर्ट द्वारा नियुक्त लिक्विडेटर को ट्रांसफर किए थे। माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शेयर अटैच किए थे। 

 

यह भी पढ़ें...

बैंक 9 अप्रैल से बेचेंगे गोयल के Jet Airways का साम्राज्य, टाटा ग्रुप भी है खरीदारों में 

 

माल्या ने किए थे ट्वीट 

जेट एयरवेज के संकट को टालने के लिए विभिन्न बैंकों के समूह ने चेयरमैन नरेश गोयल को अपदस्थ कर अपने हाथों में संचालन ले लिया था। तब विजय माल्या ने सरकार पर दोगुला व्यवहार का आरोप लगाते हुए कई ट्वीट किए थे। माल्या का कहना था कि किंगफिशर के मामले में सरकार को भी ऐसी ही मदद करनी चाहिए थी। यही नहीं माल्या ने यह भी कहा कि जेट एयरवेज के लिए उससे पैसे ले लिए जाएं लेकिन जेट को बचाया जाए। वहीं,  यूनाइटेड ब्रेवरेज का शेयर बीएसई पर फिलहाल  1% बढ़त के साथ 1370 रुपए के भाव पर पहुंच गया है। 

 

यह भी पढ़ें...

 

जेट एयरवेज को बेलआउट पर माल्या ने बैंकों का लताड़ा, कहा-मेरे साथ दोगला व्यवहार

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन