Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Do You Know »Global Economy »FAQ» Notwithstanding Fall In Value Against Dollar, Rupee Remains Major Currency Worldwide

    डॉलर से कमजोर होने पर भी इन देशों की करंसी के मुकाबले बड़ा है रुपया

    नई दिल्‍ली।पिछले एक महीने में भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले काफी कमजोर रहा। बावजूद इसके कई ऐसे देश हैं, जिनकी करंसी के मुकाबले भारतीय रुपए की कीमत अधिक है। अगर इस सीजन में आप कहीं घूमने जाते हैं, तो जिन देशों की करंसी से भारतीय रुपए की कीमत अधिक है वह एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं।  मनीभास्‍कर आपको बता रहा है ऐसे देशों के बारे में जहां भारतीय रुपए की कीमत, उन देशों की करंसी से मजबूत है। 
     
    नेपाल(एक रुपए=1.60 नेपाल रुपया) :-
    भारत का बेहद करीबी और पड़ोसी देश नेपाल यदि आप घूमने जाना चाहते हैं तो यहां पर 1 नेपाली रुपया की कीमत 1.60 भारतीय रुपए के बराबर हो जाएगा। जिससे आपको यहां ठहरने, घूमने और खरीददारी करने में सुविधा होगी। जिससे आप कम पैसे में विदेश घूमने का लुफ्त भी उठा सकते हैं।  
     
    श्रीलंका (एक रुपए=2.10 श्रीलंकाई रुपया)
     
    भारत का करीबी और पड़ोसी देश श्रीलंका अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है। यहां पर एक रुपए की कीमत 2.10 श्रीलंकाई रुपया के बराबर है। इस तरह से अगर पर आप श्रीलंका जाना चाहते हैं, तो आपको कम पैसों में ज्यादा सामान मिल सकता है। आपको यहां पर घूमने, खाने-पीने और खरीददारी करने में सहू‍लियत होगी। 
     
    अगली स्‍लाइड में पढ़िए ऐसे ही अन्य देशों के बारे में...

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY