विज्ञापन
Home » Business MantraPine Labs acquires gift solution firm Qwikcilver for 770 cr rs

बड़ी सफलता / एक गिफ्ट से मिला आइडिया और 2 दोस्तों ने खड़ी कर दी 770 करोड़ की कंपनी  

सिंगापुर की कंपनी ने Qwikcilver पर लगाया बड़ा दांव

1 of

 
नई दिल्ली.
एक गिफ्ट से बिजनेस का आइडिया मिला और कंपनी शुरू कर दी। शुरुआत में दिक्कतों के बीच कई बार स्ट्रैटजी भी बदलनी पड़ी। लेकिन आखिरकार कामयाबी मिली और बिजनेस अरबों की कंपनी में तब्दील हो गया। हम प्रताप टीपी और सुदर्शन द्वारा स्थापित गिफ्ट सॉल्यूशन (gift solution) कंपनी क्विकसिल्वर (Qwikcilver) की बात कर रहे हैं। इस कंपनी को हाल में सिंगापुर बेस्ड कंपनी पाइन लैब्स (Pine Labs) 770 करोड़ रुपए (11 करोड़ डॉलर) में खरीद लिया।

 

 


सिंगापुर की कंपनी ने की 770 करोड़ रु की डील

शुक्रवार को सिंगापुर की मर्चेंट प्लेटफॉर्म कंपनी पाइन लैब्स (Pine Labs) ने कहा कि उसने 11 करोड़ डॉलर (770 करोड़ रुपए) में क्विकसिल्वर (Qwikcilver) का अधिग्रहण कर लिया है। पिछले महीने ही कंपनी ने क्विकसिल्वर (Qwikcilver) के अधिग्रहण के लिए एक डेफ्निटिव एग्रीमेंट किया था। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘हमने अपने कैश रिजर्व और मौजूदा निवेशकों से मिली अतिरिक्त फंडिंग से यह डील की है।’ इस कंपनी के निवेशकों में सिकोया कैपिटल, पेपाल, टेमासेक, एक्टिस कैपिटल, एल्टीमीटर कैपिटल, मैडिसन इंडिया कैपिटल और सोफीना शामिल हैं।

 

यह भी पढ़ें-भारत के लिए खतरा बनने जा रहा था चीन, लेकिन मालदीव ने पलट दिया पूरा खेल

 

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार में रही इन 10 शेयरों की धूम, 1 लाख रु बना दिए 27 लाख रु तक
 


13 साल पहले दो दोस्तों ने की थी शुरुआत

इस कंपनी की स्थापना वर्ष 2006 में कुमार सुदर्शन और प्रताप टीपी ने की थी। सुदर्शन क्विकसिल्वर (Qwikcilver) के सीईओ और प्रताप टीपी सीएमओ हैं। दोनों शख्स बिट्स, पिलानी से बीटेक किया था। क्विकसिल्वर एक गिफ्ट कार्ड सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है और कंपनी भारत, अरब व दक्षिण-पूर्व एशिया में सालाना 1.5 अरब डॉलर (10 हजार करोड़ रुपए) ट्रांजैक्शन वैल्यू का प्रबंधन करती है।
 

 

कुमार सुदर्शन को मिलेगी लीडरशिप टीम में जगह

इस अधिग्रहण के साथ क्विकसिल्वर (Qwikcilver) और पाइन लैब्स (Pine Labs) का कुल गिफ्ट सॉल्युशंस बिजनेस 250 ब्रांड-रिटेलर्स और 1,500 एंटरप्राइज कस्टमर्स तक पहुंच जाएगा। बयान के मुताबिक, क्विकसिल्वर के सीईओ कुमार सुदर्शन को पाइन लैब्स की लीडरशिप टीम में जगह दी जाएगी।
 
पाइन लैब्स फाइनेंसिंग और लास्ट-माइल ट्रांजैक्शन टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराती है। कंपनी की ऑफरिंग्स को भारत और मलेशिया में 3,700 शहरों में एक लाख मर्चेंट्स को सेवाएं देती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन