Advertisement
Home » Business MantraCareer opportunity : What is Digital Marketing

दो वीकेंड में करें यह कोर्स, 50 हजार रुपए तक मंथली हो सकती है इनकम

जानें, कैसे कर सकते हैं यह कोर्स और कितनी देनी होगी फीस

Career opportunity : What is Digital Marketing


नई दिल्ली. अगर आप कोई नया काम ढूंढ़ रहे हैं या खुद को नए करियर के लिए तैयार करना चाहते हैं तो आपको डिजिटल मार्केटिंग की ओर रुख करना चाहिए। अगर आप डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स करते हैं तो आप 6 तरह के जॉब्स हासिल कर सकते हैं। जहां आपको 50 हजार रुपए तक की नौकरी आसानी से मिल सकती है, जबकि अनुभव होने पर आप सैलरी बढ़ भी सकती है। आइए, इस कोर्स के बारे में जानते हैं। 

 

कितने अवसर मिलेंगे 
जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में डिजिटलाइजेशन तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में डिजिटल मार्केटिंग का स्कोप भी बहुत बढ़ गया है और अगर आप यह कोर्स कर लेते हैं तो आप 6 तरह की जॉब प्रोफाइल के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 
- डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर 
- कंटेंट मार्केटिंग मैनेजर 
- कंटेंट राइटर्स 
- सोशल मीडिया मार्केटिंग एक्सपर्ट 
- सर्च इंजन मार्केटर्स 
- एसईओ एक्जीक्यूटिव 

Advertisement

 

क्या है कोर्स कंटेंट 

- वेबसाइट डेवलपमेंट

कोर्स के दौरान सबसे पहले आप वर्डप्रेस का इस्‍तेमाल करते हुए वेबसाइट डेवलपमेंट के बारे में बताया जाएगा, जिसमें आप वर्ड प्रेस क्‍या है, डोमेन खरीदना, वेब होस्टिंग, थीम सलेक्‍शन, वर्डप्रेस इंस्‍टालेशन, वर्ड प्रेस पर वेबसाइट क्रिएट करना, वेबसाइट कस्‍टमाइजेशन के बारे में बताया जाएगा।

 

- सोशल मार्केटिंग

आप को कोर्स के दौरान सोशल मीडिया मार्केटिंग एवं गूगल एडवर्ड के बारे में भी बताया जाएगा। इसमें लिंकडिन मार्केटिंग, गूगल प्‍लस और गूगल प्‍लेसेज, सोशल मीडिया कंटेंट, सर्च टेक्‍स्ट एड, फेसबुक मार्केटिंग, यू-ट्यूब मार्केटिंग, ट्विटर मार्केटिंग, गूगल एडेवर्ड इंट्रो, राइटिंग एड कॉपीज के बारे में टिप्‍स दिए जाएंगे।

 

- ईमेल मार्केटिंग

आपको ईमेल मार्केटिंग के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। साथ ही, आपको ईमेल मार्केटिंग के लिए ऑनलाइन टूल्‍स, ईमेल मार्केटिंग कंपेन की भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

 

- SEO व एफिलिएट मार्केटिंग

वर्कशॉप के दौरान आपको सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा आपको एफिलिएट मार्केटिंग एंड फ्रीलान्सिंग की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके आपको गूगल एल्‍गोरिदम के अलावा फ्रीलांसिंग जॉब के बारे में प्रशिक्षित किया जाएगा।

Advertisement


कैसे करें अप्‍लाई

इस कोर्स की फीस 8 हजार रुपए रखी गई है। आप रजिस्‍ट्रेशन के लिए love.niesbud@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। आप पूरे कोर्स के बारे में जानकारी के लिए क्लिक करें । https://www.niesbud.nic.in/docs/2018-19/Programmes/January/Digital-Marketing-Programme-12-Jan-to-20-Jan-2019.pdf


कब होगा यह कोर्स

यह कोर्स चार दिन का होगा, लेकिन इसे दो वीकेंड पर कराया जाएगा। दिन भर चलने वाली वर्कशॉप 12 व 13 जनवरी और 19 व 20 जनवरी को होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement