Home » Business MantraFranchise offer : Do business with Baba Ramdev

मार्च तक खुलेंगे पतंजलि परिधान के 100 शोरूम, आप भी ले सकते हैं फ्रेंचाइजी

बाबा रामदेव ने खुद बताईं शर्तें

1 of

नई दिल्ली. बाबा रामदेव ने पतंजलि परिधान लॉन्च कर दिए हैं। सोमवार को दिल्ली के पीतमपुरा में पतंजलि के पहले सुपरस्टोर 'पतंजलि परिधान' का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर जारी बयान में कहा गया है कि मार्च 2019 तक देश भर में 100 शोरूम खोले जाएंगे, जबकि मार्च 2020 तक 500 शोरूम खोले जाएंगे। ये शोरूम फ्रेंचाइजी मोड पर खोले जाएंगे, जिनका स्पेस 500 से 2000 वर्ग फुट स्पेस में होगा। 

 

क्या हैं फ्रेंचाइजी की शर्तें 
बाबा रामदेव पहले ही फ्रेंचाइजी की शर्तों को लेकर ट्वीट कर चुके हैं। इसके मुताबिक,  
- स्टोर के लिए अपनी प्रॉपर्टी होनी चाहिए।
- किसी मॉल, कमर्शियल कॉम्प्लैक्स या हाई स्ट्रीट पर प्रॉपर्टी होनी चाहिए। 
- आउटलेट का स्पेस ग्राउंड फ्लोर पर कम से कम 2000 वर्ग फुट होना चाहिए, जिसका फ्रंट 20 फुट का होना चाहिए और हाइट कम से कम 10 फुट होनी चाहिए। 
- गारमेंट या टैक्सटाइल्स का पूर्व अनुभव होना चाहिए 

 

 कैसे कर सकते हैं अप्लाई 
अगर आप इन शर्तों को पूरा करते हैं और फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप enquiry@patanjaliparidhan.org पर मेल कर सकते हैं। बाबा ने अपने फेसबुक पोस्ट और ट्वीट पर कुछ फोन नंबर भी दिए हैं। उन पर कॉल करके आप पूरी प्रोसेस जान सकते हैं। 

 

 

आगे पढ़ें : क्या है पतंजलि परिधान 

 

क्या है पतंजलि परिधान 
सोमवार को पतंजलि परिधान शोरूम की शुरुआत करते हुए कहा कि पतंजलि परिधान में 3 हजार नए प्रोडक्ट बिकेंगे। इस सुपरस्टोर में भारतीय कपड़ों से लेकर, वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहने भी मिलेंगे। रामदेव ने कहा कि यहां पतंजलि की जींस 500 रुपए में मिलेगी, जबकि दूसरे बड़े ब्रांड ऐसी जींस 5,000 रुपए में बेचते हैं। इसके साथ ही दिवाली पर इस शोरूम में सभी कपड़ों पर 25 फीसदी तक की छूट मिलेगी। स्वामी रामदेव ने कहा कि इस सुपर स्टोर में संस्कार, आस्था और लिव फिट के नाम से कपड़े मिलेंगे। 

 

आगे पढ़ें : अलग-अलग कैटेगरी के बिकेंगे कपड़े

अलग-अलग कैटेगरी के बिकेंगे कपड़े

सुपर स्टोर के लॉन्च के अवसर पर रामदेव ने बताया कि दिसंबर में पतंजलि के लगभग 25 और नए स्टोर खोले जाएंगे। इस सुपर स्टोर में  लिव फिट स्पोर्ट्स वीयर, एथनिक वीयर, आस्था वीमेंस वीयर और संस्कार मेंस वीयर नाम से अलग-अलग कैटेगरी में कपड़े बिकेंगे। मेंस वीयर में जींस भी बिकेंगी। मीडिया से बात करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि इस स्टोर से विदेशी कंपनियों को टक्कर मिलेगी। यहां लोगों को जीन्स, एथनिक वियर और एक्सेसीरीज भी मिलेंगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट