Home » Business Mantrayou can earn monthly Rs 1 Lakh by taking franchise of Wheelys cafe

मंथली 1 लाख तक हो सकती है इनकम, व्हीलीस कैफे दे रही है फ्रेंचाइजी, समझें पूरा प्रॉसेस

17.5 लाख रुपए का है खर्च, 12 से 18 महीने में वापस मिल जाएगा निवेश।

1 of

नई दिल्ली।  आप बिजनेस करने की सोच रहे हैं और आपके पास निवेश के पैसे तो हैं लेकिन आइडिया नहीं है, तो आप किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। स्वीडन की ऑर्गेनिक कॉफी चेन Wheelys कैफे भारत में अपनी फ्रेंचाइजी खोलने का मौका दे रही है। इसके साथ जुड़कर आप मंथली 1 लाख रुपए तक कमाई कर सकते हैं। इसकी फ्रेंचाइजी के लिए आपको 17.5 लाख रुपए निवेश करने होंगे। फ्रेंचाइजी ओनर को पूरा निवेश 12 से 18 महीने में वापस मिल सकता है। 


72 से ज्यादा देशों में हैं कंपनी का आउटलेट

Wheelys कैफे, एक ऑर्गेनिक कॉफी चेन है जिसकी शुरुआती 2014 में स्वीडन में हुई थी। 72 से ज्यादा देशों में कंपनी के 1600 से अधिक आउटलेट हैं। वहीं भारत में कंपनी के 4 आउटलेट काम कर रहे हैं। फिलहाल ये 4 आउटलेट दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हैं।

 

3 लाख रु है फ्रेंचाइजी फीस

फ्रेंचाइजी इंडिया ब्रांड्स लिमिटेड के एसिस्टेंट मैनेजर राहुल पुधीर ने बताया कि देश में कॉफी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है। इसलिए कॉफी चेन की फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी कमाई की जा सकती है। Wheelys कैफे विस्तार के लिए देश भर में फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। इसकी फ्रेंचाइजी फीस 3 लाख रुपए है। हालांकि फ्रेंचाइजी सेटअप पर आवेदक को करीब 17.50 लाख रुपए का खर्च आएगा। फ्रेंचाइजी ओनर 3 महीने में ब्रेक इवन पर आ जाएगा।

 

आगे पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, मिल्क प्लांट लगाने के लिए सरकार दे रही 10 लाख का लोन, NSIC से लें ट्रेनिंग

फ्रेंचाइजी के हैं दो मॉडल

Wheelys कैफे की फ्रेंचाइजी के दो मॉडल हैं। पहला किओस्क और दूसरा कैफे। किओस्क के लिए आपको 120 से 200 वर्ग फुट स्पेस की जरूरत होगी। वहीं कैफे के लिए 250 से 600 वर्ग फुट स्पेस चाहिए होगा। किओस्क की सेटअप कॉस्ट 17.5 लाख रुपए है। इसमें इंटीरियर पर 2.5 लाख, इक्विपमेंट पर 5.5 लाख, कार्ट पर 3.5 लाख और मिस्लेनियस 1.5 लाख रुपए शामिल है। मेन्यू में कॉफी के अलावा पास्ता, नूडल्स, सैंडविच आदि शामिल होंंगे।

 

10 हजार मंथली देनी होगी रॉयल्टी

 

फ्रेंचाइजी ओनर को 10 हजार रुपए मंथली रॉयल्टी के रूप में कंपनी को देनी होगी। इसका मतलब फ्रेंचाइजी की कमाई में से हरेक महीने 10 हजार रुपए कंपनी को देने होंगे। 

 

आगे पढ़ें,

मंथली 1 लाख तक होगी कमाई


राहुल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ओनर को उनके निवेश पर सालाना 60 से 75 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। इस हिसाब से 12,75,000 रुपए सालाना बैठता है। यानी आपको मंथली 1 लाख रुपए तक की इनकम हो सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट