Home » Business Mantrayou can earn monthly Rs 1 lakh by investment of Rs 11 lakhs

11 लाख के निवेश में मंथली 1 लाख तक हो सकती है इनकम, फिटोकिड्स दे रही है फ्रेंचाइजी

फिटोकिड्स की फ्रेंचाइजी फीस 4.72 लाख रुपए है।

1 of

नई दिल्ली।  शहर में रह रहे बच्चों की सबसे बड़ी समस्या खेलने के स्पेस की होती है। दिनोंदिन ऊंची-ऊंची इमारतों का निर्माण और खुली जगह के अतिक्रमण से यह समस्या और गहरी हो गई है। ऐसे में बच्चों के लिए खेल के मैदान की कमी हो गई है। बच्चों को सेहतमंद रखने के उद्देश्य से इस क्षेत्र में कई कंपनियां कदम रख रही हैं। ऐसी ही एक कंपनी है Fitokids, जो बच्चों को खेलने का स्पेस उपलब्ध करा रही है। इसके साथ ही कंपनी अपनी फ्रेंचाइजी देकर लोगों को कमाई करने का मौका भी दे रही है। इसके साथ जुड़कर आप मंथली 1 लाख रुपए तक इनकम कर सकते हैं। इसके लिए आपको 11 लाख रुपए का निवेश करना होगा।

 

दिल्ली-एनसीआर में है 10 आउटलेट

फिटोकिड्स के को-फाउंडर निशांत अग्रवाल ने मनीभास्कर को बताया कि फिटोकिड्स के दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल 10 आउटलेट हैं। इसमें से 7 आउटलेट ऑपरेशनल हैं, जबकि 3 आउटलेट अगले दो महीने में चालू हो जाएंगे। निशांत के मुताबिक, फिटोकिड्स की शुरुआत अगस्त 2016 में हुई थी। उन्होंने अपने दोस्त संचित गुप्ता के साथ मिलकर इसकी शुरुआत की थी। दोनों ने एमएनसी की नौकरी छोड़ इसकी नींव रखी थी।

 

4.72 लाख रु है फ्रेंचाइजी फीस

निशांत का कहना है कि फिटोकिड्स की फ्रेंचाइजी फीस 4.72 लाख रुपए है। वहीं इसके सेटअप पर फ्रेंचाइजी ओनर को करीब 6 लाख रुपए का खर्च आएगा। इसके इंटिरीयर पर पर 1.57 लाख रुपए, इक्विपमेंट पर 3.40 लाख रुपए और बिजनेस एंड प्रमोशन पर 1 लाख रुपए का खर्च आएगा। फ्रेंचाइजी फीस और सेटअप कॉस्ट मिलाकर कुल 11 लाख रुपए का खर्च बैठता है। उनके मुताबिक, पेबैक पीरियड 6 महीने से कम हो सकती है।

 

आगे पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, 12वीं से कम पढ़े लिखे हैं तो 8000 रु. और फ्री ट्रेनिंग दे रही है सरकार, ऐसे करें अप्लाई

1200 वर्ग फुट स्पेस की होगी जरूरत

 

फिटोकिड्स की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 1200 वर्ग फुट स्पेस की जरूरत होगी। इसमें इंडोर गेम्स खेले जा सकते हैं। इसके प्रोग्राम के तहत बास्केटबाल, फुटबाल, वॉलीबाल, रग्बी, क्रिकेट, एथलेटिक्स खेले जा सकते हैं।

 

कंपनी देगी ये सुविधाएं

कंपनी फ्रेंचाइजी ओनर को मार्केटिंग सपोर्ट के साथ हायरिंग सपोर्ट भी देगी। कंपनी स्टाफ हायर करेगी और उनको ट्रेनिंग देगी। वहीं रेवेन्यू बढ़ाने के लिए बिजनेस कंसल्टैंसी भी देगी। इसके अलावा प्रॉपर्टी सर्च, इक्विपमेंट, लेसन प्लान, पैरेंट कंसेन्ट फार्म, स्टाफ कॉन्ट्रैक्ट में सपोर्ट करेगी।

 

आगे पढ़ें,

मंथली 1 लाख तक हो सकती है इनकम

 

निशांत के मुताबिक, फिटोकिड्स के फ्रेंचाइजी ओनर को मंथली 1 लाख रुपए तक इनकम हो सकती है। 5 ईयर रिटर्न ऑन इन्वेस्ट्मेंट 600 फीसदी है। यानी निवेशक को उसके निवेश पर सालाना 12 लाख रुपए की कमाई हो सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट