विज्ञापन
Home » Budget 2019Budget 2019 : Govt should focus on Medical start ups

Budget 2019 : मेडिकल इनोवेशन फंड बनाए सरकार, टेक स्टार्ट-अप्स को होगा फायदा  

Budget 2019 से उम्मीदें, स्वास्थ्य सेवाओं को सस्ता करने पर फोकस करे सरकार

Budget 2019 : Govt should focus on Medical start ups

Budget Expectations: 

बजट 2019 में सरकार को एक अलग मेडिकल इनोवेशन फंड का प्रावधान करना चाहिए, ताकि टेक स्टार्ट अप्स को इस क्षेत्र में काम करने का प्रोत्साहन मिले। हेल्थकेयर फिनटेक स्टार्ट अप लेट्सएमडी के फाउंडर निवेश खंडेलवाल का कहना है कि सरकार को मेडिकल स्टार्ट-अप्स पर फोकस करना चाहिए। 

नई दिल्ली. बजट 2019 में सरकार को एक अलग मेडिकल इनोवेशन फंड का प्रावधान करना चाहिए, ताकि टेक स्टार्ट अप्स को इस क्षेत्र में काम करने का प्रोत्साहन मिले। हेल्थकेयर फिनटेक स्टार्ट अप लेट्सएमडी के फाउंडर निवेश खंडेलवाल का कहना है कि सरकार को मेडिकल स्टार्ट-अप्स पर फोकस करना चाहिए। यह भी पढ़ें . 

Accidental Prime Minister ने पेश किया था सबसे लंबा Budget भाषण, मनमोहन के नाम है यह रिकॉर्ड  

 

लोन लेकर कराते हैं इलाज 
खंडेलवाल के मुताबिक, भारत में हर साल स्वास्थ्य सेवाओं पर 15 से 17 फीसदी खर्च बढ़ जाता है और भारतीय 80 फीसदी खर्च अपनी जेब से करते हैं। आज अपनी जेब से होने वाले खर्च के 50 फीसदी के लिए लोगों को लोन लेना होता है, इसलिए सरकार को बीमारियों की रोकथाम के पहलू पर अधिक ध्यान देना होगा, ताकि आने वाले समय में भारत के लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं सस्ती हो जाए। 

 

अधिक अस्पताल खोले सरकार 
खंडेलवाल ने कहा कि सरकार को छोटे शहरों और महानगरों में अधिक से अधिक अस्पताल खोलने के लिए प्रोत्साहन देना चाहिए और स्वास्थ्य सेवा की बुनियादी सुविधाएं विकसित करने के लिए आसान शर्तों पर लोन दिया जाना चाहिए। साथ ही, हेल्थकेयर सेक्टर को प्राथमिक क्षेत्र का दर्जा दिया जाना चाहिए। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss