विज्ञापन
Home » Budget 2019Budget 2019 speculation on who will present budget 2019 in parliament

Budget 2019:जेटली या कोई और पेश करेगा 1 फरवरी को बजट, वित्त मंत्रालय खामोश

2019 चुनाव के लिहाज से बेहद अहम है बजट 

Budget 2019 speculation on who will present budget 2019 in parliament

नई दिल्ली। आगामी 1 फरवरी को अंतरिम बजट देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे या कोई। अरुण जेटली बीमारी के इलाज के सिलसिले में अमेरिका गए हैं। उनकी बीमारी को लेकर भी मीडिया में अलग अगल खबरें चल रहीं हैं। ऐसे में आम लोगों में और सत्ता के गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि इस बार अंतरिम बजट जेटली पेश करेंगे या उनकी जगह पर वित्त राज्य मंत्री बजट पेश करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

 

वित्त मंत्रालय नहीं दे रहा जवाब 

 

पत्रकारों ने जेटली की बीमारी और 1 फरवरी को अंतिरम बजट कौन पेश करेगा इस बारे में वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता से सवाल पूछा था लेकिन वित्त मंत्रालय की ओर से अरुण जेटली को कौन सी बीमारी है या बजट कौन पेश करेगा को लेकर अब तक कोई जवाब नहीं आया है। इस वजह जेटली की बीमारी को लेकर चल रही अटकले औंर जोर पकड़ रहीं हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में वित्त मंत्रालयय की ओर से ऑफ द रिकॉर्ड बताया गया था कि वित्त मंत्री इस सप्ताह के अंत तक अमेरिका से लौट आएंगे। ऐसे में किसी और मंत्री को वित्त मंत्रालय का प्रभार देने की जरूरत नहीं है। 

 

अरुण जेटली की बीमारी को लेकर अटकले 

 

अरुण जेटली की बीमारी को लेकर मीडिया में दो तरह की खबरें चल रहीं हैं। एक खबर में कहा गया है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को कैंसर है और वे इसके इलाज के लिए अमेरिका गए हैं। वहीं एक खबर में कहा गया है कि हाल में उनकी किडनी का ट्रांसप्लॉट हुआ है और वे इसके चेकअप के लिए अमेरिका गए हैं। 

 

2019 चुनाव के लिहाज से बेहद अहम है बजट 

 

बजट 2019 वैसे तो अंतरिम बजट होगा। लेकिन इस बजट को 2019 चुनाव के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि बजट में किसान, मध्य वर्ग और दूसरे तबकों को राहत देने के लिए अहम घोषणाएं की जा सकती हैं। ऐसे में 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट पर पूरे देश की नजर रहेगी। इसकी वजह यह है कि यह अंतरिम बजट मोदी सरकार के लिए आखिरी बजट होगा। 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन