विज्ञापन
Home » Budget 2019PM Modi says This is just a trailer of the budget which will take India on the path to development

Budget 2019: यह तो सिर्फ ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी हैः पीएम मोदी 

Electiom Budget: अंतरिम बजट (Interim Budget) के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पूरे जोश में नजर आए।

PM Modi says  This is just a trailer of the budget which will take India on the path to development

नई दिल्ली. अंतरिम बजट (Interim Budget) के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पूरे जोश में नजर आए। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट (Interim Budget) है, जो बजट से पहले सिर्फ एक ट्रेलर है। चुनाव के बाद भारत विकास की नई राह पर अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि इस बजट में किसानों, गरीबों, सैलरीड प्रोफेशनल्स और उनके परिवारों सभी का ख्याल रखा गया है।

 

15 करोड़ परिवारों को होगा फायदा
पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट में हाउसिंग से लेकर हैल्थकेयर तक सभी पहलुओं का ध्यान रखा गया है। विकास के लिए सरकार की पहलों से तमाम जिंदगियों में बदलाव हुआ है।
उन्होंने कहा कि इस बजट से 12 करोड़ से ज्यादा किसान और उनके परिवार, 3 करोड़ से ज्यादा सैलरी प्रोफेशनल्स और उनके परिवारों को फायदा होगा। पीएम मोदी ने कहा कि यह देखना सुखद है कि बड़ी संख्या में लोग गरीबी के दायरे से बाहर आ रहे हैं। साथ ही देश का नया मिडिल क्लास (Neo-middle class) आगे बढ़ रहा है और अपने सपने को पूरा कर रहा है। 

 

मिडिल क्लास के योगदान के लिए सलाम

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से टैक्स देने के लिए मिडिल क्लास बधाई का पात्र है। पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं देश के विकास में अभूतपूर्व योगदान के लिए मिडिल क्लास को सैल्यूट करता हूं।’ उन्होंने कहा कि कई पहल ऐसे किसानों के लिए की गई हैं, जो अभी तक इन स्कीम्स के दायरे में नहीं आ सके थे।

 

किसानों को होगा फायदा

पीएम मोदी ने कहा, ‘पीएम किसान निधि (PM Kisan Nidhi) से ऐसे किसानों को फायदा होगा, जिनके पास 5 एकड़ से कम जमीन है। किसानों के कल्याण की दिशा में यह ऐतिहासिक कदम है।’ उन्होंने कहा कि सरकार ने पालतू पशुओं और मछली पालन जैसे क्षेत्रों का पूरा ध्यान रखा है।

 

समाज के हर तबके का विकास जरूरी

पीएम मोदी ने कहा कि पीएम श्रम योगी मन धन योजना से लोगों को बड़े स्तर पर फायदा होगा। आयुष्मान  भारत योजना और सामाजिक सुरक्षा योजनाएं भी लोगों के जीवन में बदलाव ला रही हैं। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए समाज के हर तबके का सकारात्मक विकास जरूरी है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss