Advertisement
Home » Budget 2019Rajiv Bajaja on Budget 2019

बजट देखना समय की बर्बादी, पिछले 28 साल में न देखा है और न आगे देखूंगा : राजीव बजाज

दावा: बजट से न कोई उम्मीद और न इसकी परवाह

1 of

नई दिल्ली. भारत सरकार अगले माह अंतरिम बजट पेश करेगी। देश के बड़े उद्योगपति इस बजट पर पर नजर लगाए हुए हैं। लेकिन बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज की राय बाकी उद्योगपतियों से अलग है। उन्हें बजट से कोई उम्मीद नहीं है। उनके मुताबिक बजट देखना वक्त की बर्बादी है। उन्होंने कहा कि बजट में सरकार कोई बड़ी घोषणा करे, इसे लेकर न उन्हें कोई उम्मीद है और न इसकी परवाह।

 

28 साल में एक बार भी बजट ने देखने का किया दावा

 रजीव बजाज ने दावा किया कि उन्होंने पिछले 28 साल में एक बार फिर बजट प्रजेंटेशन नहीं देखा है। उनके मुताबिक बजट देखने के लिए 4 घंटे सर खपाने से बेहतर है कि वो अपने प्रोडक्ट पर ध्यान दें। बजाज ने आगे बढ़कर एक और घोषणा करते हुए कहा कि वो भविष्य में भी कभी बजट नहीं देखना पसंद करेंगे। बजट देखने को वक्त की बर्बादी करार दिया। बजाज ने कहा कि बजट में ऐसा क्या होगा, जिसका उनकी कंपनी पर असर होगा।  

 

 

जीएसटी स्लैब पर उठा चुके हैं सवाल

उन्होंने कहा कि अगर बजट में कोई बड़ पॉलिसी चेंज होगा, तो लोग उन्हें व्हाटसऐप और दूसरे माध्यम से जानकारी दे देंगे। इसके लिए बजट देखने के क्या जरूरत है। बता दें कि रजीज बजाज किसी भी मुद्दे खुलकर अपनी बात रखते हैं। वो कह चुके हैं कि टू-व्हीलर को जीएसटी की लग्जरी आइटम की कैटेगरी में रखना सही नहीं है। उन्होंने टू-व्हीलर पर 18 फीसदी की दर से जीएसटी लगाने की वकालत की थी। 

 

 

सरकारी नियमों से बाइक की ब्रिकी पर असर नहीं 

सरकार की तरफ से 150 सीसी बाइके पर इस साल अप्रैल तक सेफ्टी नॉर्म्स एबीएस और अगले साल तक बीएस-6 लागू किए जाने पर कीमत में बढ़ोतरी के सवाल पर कहा कि भारत एक बहुत बड़ा मार्केट में इसमें उतार चढ़ाव आते रहते है, जिनका हम समय-समय पर समाधान ढ़ूढ़ते रहते हैं। उन्होंने सेफ्टी नॉर्म्स से सेल्स पर असर को नजरअंदाज किया।   

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement