विज्ञापन
Home » Budget 2019Budget 2019: Household electronic goods like fridge and washing machine will be sold more

Budget 2019: वॉशिंग मशीन, फ्रिज की बिक्री में होगी बढ़ोतरी: सिंफनी लिमिटेड

लक्जरी उत्पादों की श्रेणी में नहीं आएंगे ये उत्पाद

Budget 2019: Household electronic goods like fridge and washing machine will be sold more

Budget 2019: अग्रणी कूलर निर्माता कंपनी सिंफनी लिमिटेड (Symphony Limited) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अचल बकेरी ने कहा कि यह बजट विकासोन्मुख बजट है जिसमें भारत को इंडिया से जोड़ने पर मुख्य ध्यान केन्द्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह बजट ढांचागत एवं ग्रामीण विकास के अलावा व्यापक पैमाने पर रोजगार पर केन्द्रित है। उम्मीद है कि इस बजट से रेफ्रीजेरेटर, वाशिंग मशीन जैसे उपभोक्ता उपकरणों की बिक्री में बढ़ोतरी आएगी।

नई दिल्ली.

अग्रणी कूलर निर्माता कंपनी सिंफनी लिमिटेड (Symphony Limited) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अचल बकेरी ने कहा कि यह बजट विकासोन्मुख बजट है जिसमें भारत को इंडिया से जोड़ने पर मुख्य ध्यान केन्द्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह बजट ढांचागत एवं ग्रामीण विकास के अलावा व्यापक पैमाने पर रोजगार पर केन्द्रित है। उम्मीद है कि इस बजट से रेफ्रीजेरेटर, वाशिंग मशीन जैसे उपभोक्ता उपकरणों की बिक्री में बढ़ोतरी आएगी।

 

उन्होंने कहा कि अब इन उत्पादों को लक्जरी समान की तरह नहीं समझा जाएगा। आज जब शहरों एवं गांवों में विद्युतीकरण हो रहा है, ऐसे में तीसरे दर्जे के शहरों तथा ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर अधिक ध्यान देते हुए वहां के उपभोक्ताओं के लिए ऐसे उपभोक्ता उपकरणों को अधिक से अधिक सस्ता बनाया जाना चाहिए।

 

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को मिलेगा बढ़ावा

सरकार के दस सूत्री दृष्टिकोण भी सकारात्मक कदम है जिसमें अगली पीढ़ी के ढांचागत विकास, डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप को बढ़ावा देने, स्वच्छ एवं हरित भारत, आयात को घटाने तथा ग्रामीण औद्योगिकीकरण को बढ़ावा देने पर ध्यान केन्द्रित किया गया है। मध्यम, छोटे एवं सूक्ष्म उपक्रमों (एमएसएमई) का खास उल्लेख करते हुए प्रोत्साहन देकर स्थानीय उत्पादकों को बढ़ावा दिया गया है ताकि वे बढ़े और उनमें समृद्धि आए। यह रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की दिशा में समाधान होगा। इन सब के जरिए ‘‘ईज आफ डूइंगि बिजनेस’’ को और बढ़ावा मिलेगा तथा उपभोक्ता वस्तुओं के उद्योग क्षेत्र में भी विस्तार होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन