विज्ञापन
Home » Budget 2019Home buyers get good news in budget

Budget 2019 : घर खरीदने वालों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इन्होंने जताई खुशी

कहा - पहली बार घर खरीदने वालों के लिए बेहद फायदेमंद होगा।

Home buyers get good news in budget

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पांच सालों के कार्यकाल का ये आख़िरी साल है और ऐसे में इस बजट से सबने बड़ी उम्मीदें लगाकर रखी हुई हैं।अंतरिम बजट 2019 में मोदी सरकार ने कई बड़े ऐलान किए, इनमें टैक्स छूट की सीमा दोगुनी करने से लेकर रक्षा बजट को 3 लाख करोड़ रुपये तक करने जैसी घोषणाएं शामिल हैं। इसके साथ ही बजट में हाउसिंग स्कीम के तहत सरकार ने घर खरीदने वालों को बड़ी राहत दी है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पांच सालों के कार्यकाल का ये आख़िरी साल है और ऐसे में इस बजट से सबने बड़ी उम्मीदें लगाकर रखी हुई हैंअंतरिम बजट 2019 में मोदी सरकार ने कई बड़े ऐलान किए, इनमें टैक्स छूट की सीमा दोगुनी करने से लेकर रक्षा बजट को 3 लाख करोड़ रुपये तक करने जैसी घोषणाएं शामिल हैं। इसके साथ ही बजट में हाउसिंग स्कीम के तहत सरकार ने घर खरीदने वालों को बड़ी राहत दी है। अगर आप भी दो घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं या फिर आपके पास पहले से दो घर हैं तो अब दो घर लेने पर भी आपको टैक्स नहीं भरना होगा इसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को मिलेगा।

 

जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय :

 

 

नारेडको के प्रेसिडेंट, डॉ.निरंजन हीरानंदानी ने बताया, पीयूष गोयल ने बजट भाषण में हाउसिंग सेक्टर के लिए की गई बजट घोषणाओं से अफोर्डेबल हाउसिंग सेक्टर को प्रोत्साहन मिलना तय है और हमें इसमें काफी उम्मीदें देख रहे हैं। इन घोषणाओं में सबसे प्रमुख राहत आयकर अधिनियम की धारा 80-आईबीए का एक वर्ष तक विस्तार है और ये कदम ’2022 तक सभी के लिए आवास के लक्ष्य’ प्राप्त करने में मदद करने में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा। इसके साथ ही बजट में एक नए प्रावधान से 31 मार्च, 2020 तक अप्रूव की गई हाउसिंग परियोजनाओं को इन इंसेटिव से लाभ मिलेगा, जिससे पूरे रियल एस्टेट उद्योग को अधिक से अधिक अफोर्डेबल यानि सस्ते घर बनाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।“

 

क्रेडाई नेशनल के एमडी गौर ग्रुप और वाईस प्रेसिडेंट,  मनोज गौड़ ने कहा एक घर खरीदार जो लग्जरी सेगमेंट में घर खरीदना पसंद करता हैउसे आयकर अधिनियम की धारा 54 के तहत कैपिटल गेन के रोलओवर से लाभान्वित किया जाएगा। इस कदम से लक्जरी सेगमेंट में निवेश बढ़ेगा और इस तरह से रियल एस्टेट को सकारात्मक दिशा मिलेगा।

 

बीए कोर्प और वाईस प्रेज़ीडेन्ट क्रेडाई वेस्टर्न यूपी के डायरेक्टर अमित मोदी ने बताया ‘हम एक संतुलित बजट के लिए वित्तमंत्री जी को बधाई देना चाहेंगे, हमारा मानना है कि आयकरस्लैब को रु 500000 करना एक सकारात्मक कदम है। पहली बार घर खरीदने वालों के लिए बेहद फायदेमंद होगा। इसके अलावा घर के भावी खरीददार जीएसटी से लाभान्वित होंगे, इसका फायदा सिर्फ कागजों तक ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि उन्हें व्यवहारिक रूप से मिलेगा।’

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन