Home » Business » TradeIT department Dept recovers undisclosed income from chaat wala

पकौड़े वाले के बाद चाटवाले का नंबर, निकली 1.2 करोड़ की संपत्ति

बुधवार को आयकर विभाग ने पटियाला के इस चाटवाले के यहां छापा मारा।

1 of

नई दिल्ली: पंजाब में इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। हाल ही में इनकम टैक्स ने पटियाला के एक चाटवाले के घर पर छापा मारा। आयकर विभाग को इस बाद का अंदाजा ही नहीं था कि चाट की दुकान वाले के पास 1.2 करोड़ की संपत्ति हो सकती है। रेड में आयकर विभाग को चाटवाले के पास से 1.2 करोड़ की अघोषित संपत्ति मिली है। बुधवार को आयकर विभाग ने पटियाला के इस चाटवाले के यहां छापा मारा। चाटवाले से पिछले 2  साल से टैक्स नहीं भरा था जिसके चलते आयकर विभाग को उसपर शक हुआ। डिपार्टमेंट ने जब उसकी संपत्ति का सर्वे किया तो उन्हें चाटवाले की अघोषित संपत्ति मिली। हाल ही में पंजाब में एक पकौड़े वाले की 60 लाख की कमाई का पता चला था।

 

संपत्ति बढ़ने की उम्मीद

आईटी विभाग ने चाटवाले की संपत्ति जब्त कर ली है। चाटवाले को अब 52 लाख का टैक्स चुकाना होगा। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, रेड में पता चला है कि चाट की दुकान के इस मालिक ने रियल इस्टेट के जरिए भी खूब पैसे कमाए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि इस चाटवाले का पटियाला में सरहिंद रोड पर एक बुकिंग ऑफिस भी है। इस ऑफिस में शादियों और  दूसरे मौकों के लिए थोक में ऑर्डर लिए जाते हैं। बताया जा रहा है कि इस चाटवाल ने दो पार्टी हॉल भी बनवाएं हैं। यहां होने वाले समारोहों में यह चाटवाला चाट सर्व करने के ढाई से तीन लाख रुपए लेता था। आईटी ने बताया कि उन्होंने अभी तक चाटवाले की संपत्ति का पूरा हिसाब नहीं लगाया है। संपत्ति बढ़ने की भी उम्मीद लगाई जा रही है। आईटी विभाग के सूत्रों ने बताया कि पटियाला में कई ऐसी दुकाने हैं जिनके मालिक अच्छा खासा बिजनेस कर रहे हैं लेकिन उन्होनें टैक्स नहीं भरा है। 

आगे पढ़ें,

कुछ ही समय पहले लुधियाना की प्रसिद्ध 'पन्ना सिंह पकौड़े वाला' दुकान से आयकर विभाग के अधिकारियों ने 60 लाख रुपए की काली कमाई बरामद की है। दरअसल आयकर विभाग को सूचना मिली थी कि पन्ना सिंह पकौड़ा वाला दुकान के मालक के पास बड़ी मात्रा में काला धन है। उन्होंने आउटलेट की दो शाखाओं पर छापा मारा, जिसके बाद शॉप के मालिक देव रक ने 60 लाख रुपए नकद आयकर विभाग को सौंप दिए। 1952 में पन्ना सिंह ने गिल रोड पर पहली दुकान खोली। थोड़े ही समय में यह दुकान सिर्फ लुधियाना ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब में फेमस हो गई। इसके बाद मॉडल टाउन में इसी नाम से एक और दुकान शुरू की गई।

आगे पढ़ें,

पूरे पंजाब में फेमस है पन्ना सिंह पकौड़े वाला
दुकान के पनीर पकौड़े और दही भल्ले पंजाब समेत आसपास के राज्यों में भी मशहूर हैं। नेताओं से लेकर पुलिस अधिकारी, बिजनेसमैन और नौकरशाह इस दुकान के पकौड़ों का लुत्फ उठाते हैं। मॉडल टाउन वाली ब्रांच में बड़ी सोसायटी के लोगों के लिए किटी पार्टी की व्यवस्था भी की जाती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट