Home » Business » TradeVaishno devi shrine board to give pilgrims free insurance cover worth rs 5 lakh

तीर्थाटन करने जा रहे हैं, मिलेगा 5 लाख का मुफ्त बीमा

8 साल बाद बढ़ाया इंश्योरेंस कवर

1 of

नई दिल्ली। माता के दर्शन करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। श्री माता वैष्णाे देवी श्राइन बाेर्ड ने माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए दुघ्रर्टना बीमा की राशि बढ़ाकर पांच लाख रुपए कर दी है। इसके अलावा आसापास के क्षेत्र से आने वाले ट्रॉमा पीड़ितों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा। बोर्ड ने यह फैसला अपनी 63वीं बैठक में लिया।

 

8 साल बाद बढ़ाया है इंश्योरेंस कवर

बोर्ड ने यह इंश्योरेंस कवर 8 साल बाद बढ़ाया है। इससे पहले 5 वर्ष से अधिक उम्र के श्रद्धालुओं के लिए दुर्घटना बीमा राशि 3 लाख रुपए थी। 5 साल के कम उम्र के तीर्थयात्रियों के लिए बीमा कवर राशि को 1 लाख से बढ़ाकर 3 लाख कर दिया गया है।

 

आगे पढ़ें- इलाज भी कराएगा बोर्ड

 

यह भी पढ़ें, ये है देश का सबसे धनी देवी मंदिर, वार्षिक आय 500 करोड़ रुपए

इलाज भी कराएगा बोर्ड

 

बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि अपने सोशल सपोर्ट इनीशिएटिव के तहत बोर्ड ने ट्रॉमा के मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल सपोर्ट पॉलिसी के लिए स्वीकृति दे दी है। इसके तहत माता वैष्णो देवी के दरबार के आसपास के क्षेत्रों में सड़क दुर्घटना, भूस्खलन या चट्‌टानों के गिरने से हुए हादसों के शिकार लोगों का सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में इलाज करया जाएगा। इसके तहत बोर्ड मरीज की हालत सुधरने तक उसके इलाज का खर्च उठाएगा। इसकी अधिकतम राशि 2 लाख रुपए होगी।

 

आगे पढ़ें- बढ़ाई जाएंगी मेडिकल फैसिलिटी

 

 

बढ़ाई जाएंगी मेडिकल फैसिलिटी

 

प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड कटरा से भवन जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मेडिकल फैसिलिटी बढ़ाएगा। इसके तहत लंबी खेड़ी पर सभी तरह के मेडिकल उपकरणों से लैस मेडिकल यूनिट तैनात की जाएगी। इसके साथ ही पूरे ट्रैक पर मेडिकल यूनिट की संख्या आठ हो जाएगी। बोर्ड एक करोड़ रुपए की लागत से भैरों मंदिर में भी मेडिकल यूनिट बनाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट