Home » Business » TradeGold Ferrari and other golden valuables to be auctioned today

नीलाम होगी सोने की Ferrari, 4.41 करोड़ लग सकती है बाेली

Auction : दुनिया के सबसे बड़े नीलामी घर में बुधवार होगी अनोखी नीलामी

1 of

नई दिल्ली। London स्थित दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े नीलामी घरों (auction house) में से एक Sotheby's में आज सोने की फरारी (Ferrari)नीलाम की जाएगी। यह फरारी दुनिया के चार 1977 फेरारी 512 बर्लिनेटा बॉक्सर मॉडल में से एक है। Sotheby's को उम्मीद है कि इसके लिए 5 लाख डॉलर से 6 लाख डॉलर के बीच बोली लगाई जाएगी।

 

हली बार सिर्फ सोने की बनीं चीजें होंगी नीलाम

Sotheby's आज दुनिया में पहली बार सिर्फ सोने से बनी चीजों की नीलामी करने जा रहा है। इन खास चीजों में नेपोलियन के राज दरबार के लिए बनी सोने की कुर्सी, 18वीं सदी का गोल्ड नेकलेस, गोल्ड और सिल्क बेडशीट भी शामिल है। कुल मिलाकर सोने से बनीं 63 चीजें नीलाम होंगी।

 

आगे पढ़ें- यहां नीलाम होती हैं दुर्लभ चीजें

 

यहां नीलाम होती हैं दुर्लभ चीजें

 

यह auction house एक से एक रेयर चीजों की नीलामी के लिए जाना जाता है। इसकी स्थापना 11 मार्च, 1744 को लंदन में की गई। अब यह 40 देशों में 90 लोकेशंस में ऑपरेट करता है। इस बार नीलामी के लिए सोने से बनी कीमती और दुर्लभ चीजें चुनी गई क्योंकि एशिया, रूस और पश्चिम एशिया में सोने की डिमांड बहुत बढ़ी है और इसके दाम आसमान छू रहे हैं।

 

अागे पढ़ेंये होगा सबसे महंगा आइटम

 

 

ये है सबसे महंगा आइटम

 

फ्रेंच आर्टिस्ट Yves Klein की बनाई पेंटिंग सभी 63 चीजों में सबसे महंगी है। 1961 में बनी इस पेंटिंग का टाइटल है Monogold Sans Titre (MG 44) आैर इसकी कीमत 15.42 लाख डॉलर आंकी गई है।

 

आगे पढ़ेंअन्य कीमती चीजों के बारे में

 

 

सुपरमॉडल Kate Moss का पुतला

 

"Song of the Siren" नाम से ब्रिटेन की सुपरमॉडल केट मॉस का यह पुतला ब्रिटिश आर्टिस्ट Marc Quinn ने बनाया है। 18 कैरट गोल्ड से बने इस पुतले के लिए 5.14 लाख डॉलर की बोली लगने की उम्मीद है।

 

आगे पढ़ेंअन्य कीमती चीजों के बारे में

 

 

 

 

नेपोलियन के दरबार की कुर्सी

 

इस कुर्सी को 1804 में Jacob-Desmalter ने बनाया था। इसे पेरिस के महल Palais de Tuileries में नेपोलियन के दरबार में लगाया गया था। इसकी कीमत लगभग 4 लाख डॉलर आंकी गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss