Home » Business » TradeSIDBI will help you set up your own business

बिजनेस करना है तो जान लें मोदी सरकार की यह स्कीम, इस नंबर पर भेजें मैसेज

SIDBI : स्वावलंबन योजना के सहारे आप भी पूरा कर सकेंगे अपना सपना

1 of

नई दिल्ली। अगर आप भी एक सफल बिजनेसमैन बनने का ख्वाब देखते हैं, तो सरकार इसमें आपकी मदद करने के लिए नई योजनाएं लेके आई है। इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आप 022 6722 1495 नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं। इस नंबर पर आपको व्यापार से जुड़े अपने सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा।

क्या है योजना

स्मॉल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया यानी सिडबी (SIDBI) आपके लिए स्वावलंबन योजना लेकर आया है, जहां आपको अपने सपने पूरे करने के लिए हर संभव मदद की जाएगी, फिर चाहे वो मार्गदर्शन की चाह हो या फिर बड़े उद्यमियों तक पहुंच बनाने की। इतना ही नहीं सिडबी पर एमएसएमई यानी छोटे व लघु उद्योगाें के लिए ऋण भी दिया जाएगा।

 

आगे पढ़ें - ऋण का उठा सकते हैं लाभ

 

 

ऋण का उठा सकते हैं लाभ

सिडबी की SMILE @8.12% योजना के तहत छोटे व लघु उद्योगों के लिए ऋण दिया जाता है। इस योजना के तहत आपको 25 लाख रुपए से लेकर पांच कराेड़ रुपए तक का लोन मिल जाएगा। ब्याज दरें 8.12% से शुरू हैं। ऋण चुकाने की अवधि दस वर्ष तक हो सकती है। आवेदक को सिडबी की न्यूनतम आंतरिक निवेश ग्रेड रेटिंग हासिल करनी होगी। यह ऋण विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के नए व मौजूदा उद्यमों के लिए दिया जाएगा।

 

यहां करें संपर्क

Email: swavalamban@sidbi.in


WhatsApp: 022 6722 1495

 

आगे पढ़ें और भी बहुत कुछ खास है योजना में

 

इस योजना में बहुत कुछ है खास

योजना के तहत समृद्धि नाम की सेवा में आपको व्यापार से जुड़ी कई योजनाओं के बारे में जानकारी मिलेगी। हैंडहोल्डिंग सपोर्ट यानी व्यापार बढ़ाने के लिए किसी मजबूत संस्था का सहारा मिलेगा और व्यापार के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने वाले लोगों तक पहुंंच बनाने का रास्ता मिलेगा। उद्यमिता की इस यात्रा के दौरान मिस्टर धंधेबाज आपका मार्गदर्शन करेंगे। ये आपके सपने को पूरा करने और आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में आपकी मदद करेंगे। एक तरह से यह आपके लिए काउंसलिंग की सुविधा होगी।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट