Home » Business » TradeExchange ten empty packets of maggi to get a new packet free, new scheme of Nestle India

Maggi के दस खाली पैकेट देने पर मिलेगा एक नया पैकेट, प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ मुहिम

Nestle India ने शुरू किया 'MAGGI Wrappers return' प्रोग्राम

Exchange ten empty packets of maggi to get a new packet free, new scheme of Nestle India

नई दिल्ली। दुनियाभर में बढ़ रहे प्लास्टिक प्रदूषण के बीच देश की सबसे बड़ी फूड कंपनी Nestlé India ने अपने फ्लैगशिप प्रोडक्ट Maggi नूडल्स के लिए एक रिर्टन प्रोग्राम शुरू किया है। 'MAGGI Wrappers return' प्रोग्राम के तहत कस्टमर्स मैगी नूडल्स के दस खाली पैकेटों के बदले दुकानों से एक नया पैकेट ले सकेंगे। फिलहाल यह प्रोग्राम उत्तराखंड में दो जगहाें पर शुरू हुआ है और जल्द ही इसे अन्य राज्यों में भी शुरू किया जा सकता है। इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत नेस्ले देहरादून और मसूरी के 250 रिटेल दुकानदारों के साथ काम कर रहा है।

 

सर्वाधिक प्रदूषण फैलाने वाले टॉप ब्रांड्स में शुमार

नेस्ले के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण आैर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और गति फाउंडेशन द्वारा मई में जारी की गई एक रिपोर्ट में सामने आया कि मैगी, पेप्सिको के Lay’s चिप्स, आैर पार्ले की Frooti प्लास्टिक प्रदूषण फैलाने वाले शीर्ष ब्रांड्स में शामिल हैं। पर्यटकों के पसंदीदा राज्यों में से एक उत्तराखंड में कस्टमर्स इन खाद्य और पेय पदार्थों का सेवन करने के बाद खाली पैकेट डस्टबिन में न फेंककर यहां-वहां फेंक देते हैं। इस रिपोर्ट को देखकर नेस्ले ने यह प्रोग्राम शुरू करने की योजना बनाई।

 

बदलाव लाने की उम्मीद

नेस्ले को उम्मीद है कि इस रिर्टन प्रोग्राम के लांच होने के बाद लोगों में जागरूकता बढ़ेगी और वे कचरे को ठीक से डिस्पोज करने की जिम्मेदारी लेंगे। खाली पैकेटों का कलेक्शन और उनका सही निष्पादन इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल असोसिएशन द्वारा किया जाएगा। विशेषज्ञों के मुताबिक खाली पैकेट के बदले नया पैकेट दिए जाने का कॉस्ट कंपनी के प्रमोशनलन खर्चे में शामिल किया जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट