विज्ञापन
Home » Business » TradeThese were the biggest celebrity weddings of 2018

ये थीं 2018 की सबसे यादगार सेलिब्रिटी वेडिंग्स, सिर्फ तीन शादियों का खर्च 800 करोड़ रुपए

किसी ने देश के बाहर जाकर तो किसी ने देश में रॉयल लोकेशन पर की शादी

1 of

नई दिल्ली.

साल 2018 का आज आखिरी दिन है। इस साल में कई सेलिब्रिटीज और नामी जाेड़ियों ने जिंदगी भर के लिए एक-दूसरे का हाथ थामा। इसमें सोनम कपूर-आनंद आहूजा, नेहा धूपिया-अंगद बेदी, दीपिका-रणवीर, प्रियंका-निक, ईशा अंबानी-आनंद पीरामल, सायना नेहवाल-पारुपल्ली कश्यप शामिल रहे। इनमें से सिर्फ तीन शादियों का ही खर्च 800 करोड़ रुपए तक पहुंच गया।

 

 

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह

14 और 15 नवंबर को बॉलीवुड की सबसे चहेती जोड़ी ने इटली के लेक कोमाे में शादी रचाई। इस शादी में सिर्फ दोनों के परिवार के लोग शामिल हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की शादी में करीब 17 करोड़ रुपए का खर्च आया है। इटली से लौटकर दोनों ने बेंगलुरु में एक और मुंबई में दो रिसेप्शन दिए।

 

 

 

ईशा अंबानी-आनंद पीरामल

साल की सबसे महंगी और भव्य शादी उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और पीरामल इंडस्ट्रीज के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल की थी। दोनों ही शादी कई मायनों में शाही थी क्योंकि इसमें न सिर्फ फिल्मी हस्तियों ने बल्कि देश-दुनिया की नामी शख्सियतों ने हिस्सा लिया। और दिसंबर को उदयपुर में हुए प्री-वेडिंग फंकशन्स में Beyonce ने परफॉमेंस दी। मुकेश अंबानी के निवास एंटीला में 12 दिसंबर को हुई शादी में अमिताभ बच्च्नशाहरुख खानसलमान खान से लेकर हिलेरी क्लिंटन तक शरीक हुईं। इस शादी का अनुमानित खर्च 100 करोड़ डॉलर यानी 724 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

 

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस

और दिसंबर को बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी सिंगर निक जोनस से शादी की। उनकी शादी का खर्च अनुमानित रूप से 3-4 करोड़ के बीच रहा। उन्होंने जोधपुर के ताज उम्मेद भवन पैलेस में भव्य रूप से शादी की सभी रस्मों को अंजाम दिया। उनके प्री-वेडिंग सेलिब्रेशंस का खर्च लगभग 42 लाख रुपए रहा। ताज उम्मेद पैलेस में रुकने का किराया एक रात का तकरीबन 64 लाख रुपए रहा। इस लिहाज से वहां पांच दिन रुकने के ही 3.24 करोड़ रुपए खर्च हुए।

 

 

सोनम कपूर-आनंद आहूजा

मई को दोनों ने मुंबई में शादी की। सोनम ने अपनी शादी में लाल रंग का लहंगा पहना थाजबकि आनंद ने बेज कलर का बंधगला पहना था।

 

 

सायना नेहवाल-पारुपल्ली कश्यप

बैडमिंटन सुपरस्टार सायना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप ने 16 दिसंबर को बेहद सादे ढंग से शादी की। इसके बाद 21 दिसंबर को रिसेप्शन दिया।

 

 

नेहा धूपिया-अंगद बेदी

दोनों ने 10 मई को दोनों ने बेहद सादे तरीके से शादी की। दोनों की शादी के बारे में मीडिया में कोई जानकारी नहीं थी। शादी के बाद दोनों ने अपने ट्विटर पर शादी की तस्वीरें पोस्ट करके सबको इसके बारे में बताया।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन