Home » Business » TextileModi kurta-jacket rage among youth, khadi stores record bumper sale

युवाओं के बीच हिट हुआ मोदी कुर्ता-जैकेट, हर रोज हो रही है 1,400 पीस की बिक्री

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति भी हुए मोदी जैकेट के कायल

1 of

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहनावे और स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। वे मौके के हिसाब से परिधान पहनने वाले लोगों में से हैं और उनकी यह खूबी लोगों को पसंद आती है। उनके स्टाइल को देश-दुनिया में लोग फॉलो भी करते हैं। यही वजह है कि खादी स्टोर पर उपलब्ध मोदी कुर्ता-जैकेट युवाओं के बीच तेजी सें पॉपुलर हो रहा है। खादी एंड विलेज इंडस्ट्रीज कमीशन (KVIC) के चेयरमैन वीके सक्सेना ने बताया कि देश के सात स्टोर्स से रोजाना इसके 1,400 से अधिक पीस बिक रहे हैं।

 

मोदी के जन्मदिन पर लांच हुआ था मोदी कुर्ता-जैकेट कॉम्बो

खादी इंडिया ने इस साल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित अपने फ्लैगशिप स्टोर पर मोदी जैकेट और मोदी कुर्ता की रेंज पेश की थी। इन दाेनों ही परिधानों की जमकर बिक्री हुई। अक्टूबर में कनॉट प्लेस स्टोर में 14.76 करोड़ रुपए की सेल हुई जो कि पिछले साल अक्टूबर की सेल से 34.71 फीसदी ज्यादा रही।

 

आगे भी पढ़ें- देश के अन्य खादी स्टोर पर जल्द होंगे उपलब्ध

 

 

जल्दी ही और भी खादी स्टोर्स पर होंगे उपलब्ध

 

वीके सक्सेना ने बताया कि मोदी कुर्ता और मोदी जैकेट की लोकप्रियता को देखते हुए इसे जल्द ही देश के अन्य खादी स्टोर्स पर भी लांच किया जाएगा। फिलहाल यह दिल्लीकोलकाताजयपुरजोधपुरभोपालमुंबई और एर्नाकुलम स्थित खादी स्टोर पर बिक्री के रिकॉर्ड बना रहा है। हर एक स्टोर से रोजाना तकरीबन 200 पीस खरीदे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा लोगों से खादी पहनने का आग्रह किया हैयही वजह है कि खादी खासतौर से युवाओं के बीच लोकप्रिय हो रहा है।

 

आगे भी पढ़ें- कोरियाई राष्ट्रपित ने की मोदी जैकेट की तारीफ 

 

 

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति भी हुए मोदी जैकेट के कायल

 

हाल ही में दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन भी मोदी जैकेट में नजर आए। उन्होंने मोदी जैकेट पहने अपनी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि अपने भारत दौरे के वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को बताया था कि वे इन जैकेट में अच्छे दिखते हैं। इसके बाद मोदी ने उन्हें ये जैकेट भेजीं। उन्होंने लिखा कि मोदी जैकेट नाम का यह परिधान कोरिया में भी आसानी से पहना जा सकता है। और इसकी फिटिंग भी बढ़िया है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट